सेटेलाइट इमेज में देखिए यूपी के किन इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान, IMD का ये है लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

30 Jun 2024 (अपडेटेड: 30 Jun 2024, 10:06 AM)

UP Weather: आज सुबह से ही यूपी के लखनऊ, वाराणसी समेत कई शहरों में तेज बारिश पड़ रही है. इसी बीच मौसम विभाग यानी IMD ने सेटेलाइट इमेज जारी करते हुए यूपी के मौसम को लेकर ताजा जानकारी दी है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आज सुबह से ही बारिश देखने को मिल रही है. माना जा रहा है कि यूपी के करीब 80 प्रतिशत क्षेत्र को मॉनसून ने कवर कर लिया है. आज सुबह से ही यूपी के लखनऊ, ललितपुर, औरैया, वाराणसी समेत कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर ताजा जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें...

भारतीय मौसम विभाग यानी IMD ने सैटेलाइट इमेज जारी करते हुए बताया है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में यूपी का मौसम कैसा रहने वाला है? मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के करीब 58 जिलों में बारिश की चेतावनी है. पूर्वांचल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. पूर्वी यूपी के कई जिले आने वाले दिन बारिश की चपेट में रहने वाले हैं.

तापमान में दर्ज होगी गिरावट

मौसम विभाग की माने तो मॉनसूनी बारिश का सीधा असर तापमान पर पड़ सकता है. बारिश की वजह से आने वाले 3 दिनों में तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसी के साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. 

मौसम विभाग की माने तो आने वाले करीब 7 दिनों तक यूपीवासियों को बारिश देखने को मिल सकती है. ऐसे में भीषण गर्मी और हीट वेव का सामने कर रहे यूपी के लोगों के लिए ये राहत की खबर है.

पश्चिम यूपी में आखिर कब तक पहुंचेगा मॉनसून? 

अभी तक पश्चिम यूपी में मॉनसूनी बारिश देखने को नहीं मिली है. ऐसे में सवाल ये है कि आखिर पश्चिम यूपी में मॉनसून कब दस्तक देगा और यहां कब बारिश पड़ेगी? ताजा जानकारी के मुताबिक, जल्द ही पश्चिम यूपी में मॉनसून आने वाला है. 3 से 4 दिनों के अंदर पश्चिम यूपी के गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, मेरठ समेत कई जिलों में मॉनसूनी बारिश देखने को मिल सकती है.
 

    follow whatsapp