UP Weather Update: सितंबर में फिर बदलेगा मौसम...उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

यूपी तक

01 Sep 2024 (अपडेटेड: 01 Sep 2024, 07:59 AM)

UP Weather Updates : अगस्त का महीना बीत गया है पर उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अभी भी मॉनसून की रफ्तार अपने चरम पर है. इस बार अगस्त ने लोगों को जमकर भिगोया है.

UP Weather Updates

UP Weather Updates

follow google news

UP Weather Updates : अगस्त का महीना बीत गया है पर उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अभी भी मॉनसून की रफ्तार अपने चरम पर है. इस बार अगस्त ने लोगों को जमकर भिगोया है. वहीं इस समय  यूपी के मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है.  प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के बाद भी उमस और गर्मी लोगों को सता रही है. हालांकि यूपी में उमस भरी गर्मी से लोगों को इस हफ्ते राहत मिलने वाली है.   वहीं उत्तर प्रदेश में मानसून का सिलसिला इस सप्ताह तक ऐसे ही बने रहने की संभावना है. यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें...

उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत?

मौसम विभाग के मुताबिक  अगले 2 दिन यानी 48 घंटे यूपी के लोगों को उमस भरी गर्मी देखने को मिल सकती है. वहीं सोमवार और मंगलवार को यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज और चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.  2 और 3 सितंबर को हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे.  2 सितंबर को एक बार फिर हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आसमान में काले  बादल छाए रहेंगे.

    follow whatsapp