UP Weather Update: यूपी में आज किन जिलों में बरसेंगे मेघ? IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

यूपी तक

• 10:23 AM • 03 Jul 2024

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. यूपी में कई स्थानों पर लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. यूपी में मॉनसून कि एंट्री के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश, तेज आंधी और साथ में कई स्थानों पर वज्रपात भी देखने को मिला है

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. यूपी में कई स्थानों पर लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. यूपी में मॉनसून कि एंट्री के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश, तेज आंधी और साथ में कई स्थानों पर वज्रपात भी देखने को मिला है. यूपी में हो लगातार हो रही बारिश से यूपी वालों को गर्मी से राहत मिली है.

यह भी पढ़ें...

भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी देखने को मिला है. बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिला. आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस बार पश्चिमी यूपी में जुलाई के महीने में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं IMD ने पश्चिमी यूपी में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

मंगलवार को सबसे ज्यादा बारिश कहा हुई? 

 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार 2 जुलाई को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश 135.8 मिलीमीटर बहराइच में हुई.

 

 


किन जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट? 


IMD ने यूपी में कुछ जिलों में आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. इनमें आगरा, अलीगढ़, बरेली, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कौशांबी, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली शामिल हैं.

    follow whatsapp