UP Weather: यूपी में ठंड की आहट…आज भी इन 26 जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया ये लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

• 07:55 AM • 29 Sep 2024

UP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का ये सिलसिला कल यानी 30 सितंबर तक जारी रह सकता है. इस दौरान पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी कई कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर एक बार करवट ली है. यहां एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. पिछले 2 दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. यूपी में कई जगह बाढ़ जैसे हालात हैं. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. आज एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी के 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का ये सिलसिला कल यानी 30 सितंबर तक जारी रह सकता है. इस दौरान पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी कई कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. फिलहाल तो गोरखपुर, आजमगढ़ के क्षेत्रों में बारिश जारी है. यहां तक की बारिश ने कानपुर में हो रहे भारत-बांग्लादेश मैच पर भी संकट के बादल खड़े कर दिए हैं.

आज इन 26 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग यानी IMD ने आज 26 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, कौशांबी, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, वाराणसी, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर, गाजीपुर, जौनपुर, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, रायबरेली, बहराइच और श्रावस्ती भी शामिल हैं. 

आईएमडी की मानें तो लखनऊ, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बलिया, गोंडा, लखीमपुर खीरी आदि जिलों में बिजली गिरने के भी आसार हैं. यहां भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश पड़ सकती है. 

ठंड बढ़ने के आसार

मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार की बारिश से ठंड बढ़ने के आसार हैं. तो वहीं 1 अक्टुबर से मौसम खुलेगा. माना जा रहा है कि अब ठंड जल्द ही यूपी में दस्तक दे सकती है. इस बार की बारिश के बाद मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. 
 

    follow whatsapp