UP Weather Update: यूपी में इस तारीख से शुरू हो जाएगी मॉनसून की वापसी, IMD का लेटेस्ट अपडेट देखें

यूपी तक

28 Sep 2024 (अपडेटेड: 28 Sep 2024, 07:10 AM)

UP Monsoon Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की विदाई कब होगी? IMD के अनुसार, 26, 27 और 28 सितंबर को पूर्वी और मध्य यूपी में भारी बारिश की संभावना है. 29 सितंबर से मॉनसूनी बारिश की तीव्रता में कमी आएगी.

UP Monsoon Update

UP Monsoon Update

follow google news

UP Monsoon Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के मन में इस समय सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर सूबे में मॉनसून कब तक रहेगा, कब तक मॉनसूनी बारिश होगी और कब इसकी विदाई होगी. तो आपको बता दें कि आपके इस सवाल का जवाब भारतीय मौसम विभाग ने दे दिया है. भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी भी मॉनूसन सक्रिय है. उन्होंने बताया कि 26, 27 और 28 सितंबर को पूर्वी और मध्य यूपी में भारी मॉनसूनी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

कब होगी यूपी से मॉनसून की विदाई?

मौसम विभाग ने बताया है कि 28 सितंबर तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के तराई भाग में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी, जबकि मध्यवर्ती और बुंदेलखंड क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. मगर, 29 सितंबर से मॉनसूनी बारिश के वितरण और  तीव्रता में प्रभावी तौर पर कमी आनी शुरू हो जाएगी.

28 सितंबर को यूपी में कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग ने बताया है कि देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, जालौन, हमीरपुर, झांसी, कुशीनगर, महराजगंज और इसके आसपास के इलाकों में 28 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है.     

    follow whatsapp