UP Weather Update: नोएडा-NCR में तपती गर्मी के बीच बारिश की हल्की फुहारें, अब IMD ने ये बताया

यूपी तक

29 May 2024 (अपडेटेड: 29 May 2024, 05:43 PM)

UP Weather Update: दिल्ली-नोएडा एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला है. यहां भीषण गर्मी के बीच अचानक बारिश हुई है और तेज हवाएं चली हैं. कुछ इलाकों में आंधी भी चली हैं. जानिए अब आईएमडी यानी मौसम विभाग ने क्या बताया है.

UP Weather Update

UP Weather Update, UP Weather Update News, UP Weather, IMD Update, Barish, Rain, UP Ka Mausam, Mausam ka hal, यूपी का मौसम, मौसम, बारिश, गर्मी, बारिश, आईएमडी, यूपी मौसम, हीट वेव, यूपी न्यूज

follow google news

UP Weather Update: भीषण गर्मी के बीच अचानक मौसम ने करवट ले ली है. पिछले 1 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश के नोएडा में मौसम बदला है. यहां बारिश पड़ रही है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. अचानक बदले मौसम से लोगों को तपती गर्मी में थोड़ी राहत मिली है.  

यह भी पढ़ें...

बता दें कि नोएडा क्षेत्र में अचानक बारिश शुरू हो गई है. तेज हवाओं के साथ-साथ आंधी भी चली है. दिल्ली-नोएडा एनसीआर में कई जगहों पर काले बादल छाए हुए हैं. गाजियाबाद क्षेत्र में भी मौसम ने भारी करवट ली है. यहां तेज हवाएं चल रही हैं. इसी के साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई शहरों से भी मौसम में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं. फिलहाल इससे लोगों को भीषण गर्मी और गर्म हवाओं से थोड़ी राहत तो मिली ही है. 

पिछले काफी दिनों से लोग भीषण गर्मी और गर्म हवाओं का सामना कर रहे थे. तपती गर्मी से हर कोई बेहाल हो रहा था. ऐसे में आज जब अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में तेज धूप की जगह बादल छाए दिखे, तो उससे हर कोई खुश हुआ. यहां तक की सोशल मीडिया पर भी लोग मौसम को लेकर बात करने लगे. बता दें कि पिछले काफी दिनों से लोगों को इस मौसम का इंतजार था.

मौसम विभाग ने ये कहा है

बता दें कि मौसम विभाग यानी IMD ने भी अब मौसम बदलने की जानकारी दे दी है. मौसम विभाग ने बताया है कि 30 मई से पूर्व उत्तर प्रदेश का मौसम बदलने जा रहा है. यहां के लोगों को गर्म हवाओं से राहत मिल सकती है. इसी के साथ यहां बारिश की भी आशंका है.

IMD के मुताबिक, 30 मई से लेकर 2 जून तक उत्तर प्रदेश का मौसम बदल सकता है और यहां बारिश देखने को मिल सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने बताया है कि 30 मई के दिन केरल में मॉनसून आ जाएगा. माना जा रहा है कि 20 जून तक मॉनसून उत्तर प्रदेश में एंट्री कर लेगा.

    follow whatsapp