UP Weather: कब मिलेगी हीट वेव से राहत और यूपी में आएगा मॉनसून? IMD ने अब सब बता दिया

यूपी तक

16 Jun 2024 (अपडेटेड: 16 Jun 2024, 11:39 AM)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी है. हाल ऐसे हैं कि सुबह से ही तेज गर्मी पड़ने लगती है.इस बार सूरज दादा ने यूपी वालों को खूब तेवर दिखए है. ऐसे में कब तक आएगा यूपी में मॉनसून

लू-गर्मी से जल्द राहत नहीं

लू-गर्मी से जल्द राहत नहीं

follow google news

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी है. हाल ऐसे हैं कि सुबह से ही तेज गर्मी पड़ने लगती है. दोपहर होते-होते  ये हीट वेव (लू) का रूप ले लेती है. इस बार सूरज दादा ने यूपी वालों को खूब तेवर दिखए है और अभी भी ये अपने तेवर बदलने के मूड में बिलकुल नहीं लग रहे है. इसी बीच मौसम विभाग यानी IMD ने भी यूपी में हीट वेव (लू) को लेकर चेतावनी जारी कर दी है. IMD ने बताया है की अभी कुछ दिन यूपी वालों को गर्मी और लू से कोई रहत नहीं मिलने वाली है. अभी कुछ दिन और ये गर्मी और हीट वेव (लू) लोगों को परेशान करेगी. 

यह भी पढ़ें...


अगले कुछ दिन कैसा होगा यूपी का मौसम?

IMD के मुताबिक यूपी में अगले 3-4 दिन तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा. अभी लोगों को सूरज की गर्मी के साथ हीट वेव (लू) और झेलनी पड़ेगी. IMD ने कहा, अभी मॉनसून बीच में ठहरा हुआ है. वह कब तक यूपी में एंट्री करेगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. IMD ने बताया कि 16-19 जून तक भीषड़ गर्मी पड़ेगी. दोपहर के समय हीट वेव चलेगी. यहां तक कि रात में भी गर्मी से कोई रहत नहीं मिलने वाली है.


कब तक आएगा यूपी में मॉनसून

IMD ने कहा के मॉनसून यूपी में 20 जून तक दस्तक दे सकता है. मॉनसून के आने से यूपी वालों को रहत मिलेगी. आपको बता दें कि 15 जून के दिन प्रदेश का सबसे गर्म जिला प्रयागराज 46.9° सेल्सियस रहा.

IMD ने यूपी में हीट वेव को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, उनमें आगरा, अलीगढ़, इटावा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, मथुरा, हाथरस, हमीरपुर, महोबा, श्रावस्ती, डुमरियागंज, संत कबीर नगर, बस्ती, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, गोंडा, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मिर्जापुर, मुज़फ्फरनगर, वाराणसी, प्रयागराज जैसे जिले शामिल हैं.

    follow whatsapp