हमारी गुजर नहीं हो रही कहने वाले Viral सब्जीवाले रामेश्वर के घर का हाल देख रो पड़ेंगे आप

यूपी तक

13 Aug 2023 (अपडेटेड: 13 Aug 2023, 11:51 AM)

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली के आजादपुर मंडी से एक सब्जीवाले का वीडियो पूरे देश में वायरल हुआ था. इस वीडियो में सब्जीवाले ने बढ़ती महंगाई…

UPTAK
follow google news

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली के आजादपुर मंडी से एक सब्जीवाले का वीडियो पूरे देश में वायरल हुआ था. इस वीडियो में सब्जीवाले ने बढ़ती महंगाई और सब्जी के बढ़े दामों की अपनी परेशानी इस तरह से बयां की कि पूरा देश उसकी ये वीडियो देखकर भावुक हो गया. दरअसल जब हमारे सहयोगी The Lallantop की टीम ने कैमरे पर सब्जी वाले रामेश्वर से बात की और उनसे सब्जी के दामों के बारे में पूछा तो उनके आंसू छलक आए और वह खामोश हो गए.  

यह भी पढ़ें...

बता दें कि उनकी ये वीडियो देश के कई बड़े नेताओं ने भी अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसमें राहुल गांधी का नाम भी शामिल था. अब एक बार फिर हमारे सहयोगी लल्लनटॉप ने उसी सब्जी विक्रेता से बात की है. इस दौरान सब्जी विक्रेता रामेश्वर जी का घर देखकर आप भी रो पड़ेंगे. 

 

परिवार से अलग रहते हैं रामेश्वर

लल्लनटॉप से बात करते हुए रामेश्वर जी ने बताया कि वह अपने बच्चों और बहुओं से अलग रहते हैं. वह दिन में 1-2 बार बच्चों के घर आ जाते हैं. मगर फिर अपने एक कमरे के घर में चले जाते हैं. आपको बता दें कि रामेश्वर जी के बच्चों का घर भी काफी छोटा है और पूरा परिवार बहुत छोटे से घर में गुजारा करता है. इसलिए वह एक बहुत ही छोटे घर में अपनी पत्नी के साथ रहते हैं.

बता दें कि रामेश्वर जी हमारे सहयोगी लल्लनटॉप के रिपोर्टर को अपने घर भी ले गए. रामेश्वर जी एक कमरे में रहते हैं. कमरे में ना बैड है और ना ही छत पर पंखा लगा है. कमरे में नीचे चादर बिछी हुई है और सामने छोटा सा बिजली का पंखा लगा हुआ है. रामेश्वर जी के मुताबिक, ये छोटा सा बिजली पंखा भी उन्होंने हाल ही में लिया है.

 

10-12 साल पहले यूपी से दिल्ली आए रामेश्वर

रामेश्वर जी ने बताया कि वह यूपी के कासगंज के खितौली गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि गांव में उनके पास ज्यादा जमीन नहीं है. इसलिए 10 से 12 साल पहले सभी दिल्ली आ गए. रामेश्वर जी का कहना है कि दिल्ली में किसी तरह से गुजारा चल जाता है.

‘लोग गरीब के दर्द को पहचानते हैं’

सब्जी विक्रेता रामेश्वर ने लल्लनटॉप से बात करते हुए बताया कि, ‘आज भी ऐसे लोग हैं जो गरीब का दर्द पहचानते हैं. मेरी उम्र पूरे देश को लगे और सब लोग आजाद रहे.’ वहीं जब उनसे वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मोबाइल पर अपना वीडियो देखा था. उनकी बेटी ने उनका वीडियो दिखाया था. रामेश्वर ने आगे बताया कि, ‘वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग उनसे बोलते होंगे ये झूठ बोल रहा है पर मैंने यही कहाता हूं कि मैं जैसा झेल रहा था, जो मेरे सामने था वो बता रहा था. आप मेरा घर देख कर खुद यकीन कर ले की मैं झूठ बोल रहा कि सच.’

    follow whatsapp