राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच 23 अप्रैल 2015 को क्या हुआ था?

संजय शर्मा

• 07:21 AM • 05 Aug 2023

Raja Bhaiya News: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इन…

राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच 23 अप्रैल 2015 को क्या हुआ था?

राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच 23 अप्रैल 2015 को क्या हुआ था?

follow google news

Raja Bhaiya News: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इन दिनों अपनी पत्नी भानवी सिंह से तलाक को लेकर चर्चा में हैं. आपको बता दें कि राजा भैया की शादी को 28 साल हो गए हैं. दरअसल, राजा भैया ने नवंबर 2022 में तलाक को लेकर अर्जी दी थी. अब इस मामले में राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने तलाक के मामले में साकेत कोर्ट में शोनाली गुप्ता की अदालत में हलफनामा दाखिल किया है. मगर जज के अवकाश पर होने की वजह से सुनवाई 17 अक्तूबर तक टल गई है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि राजा भैया ने घरेलू लड़ाई-झगड़े के बाद पिछले साल भानवी से अपने वैवाहिक रिश्ता तोड़ने का मुकदमा दायर किया था. राजा भैया की तलाक की अर्जी पर कोर्ट ने नोटिस भेजकर भानवी से जवाब मांगा. राजा भैया के विधान पार्षद भाई अक्षय प्रताप भी भानवी के निशाने पर हैं. अपने जवाबी हलफनामे में भानवी सिंह ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं.

राजा भैया भानवी को टॉर्चर करते थे?

भानवी ने अपने पति राजा भैया के कोर्ट में किए उस दावे को फर्जी और मनगढ़ंत बताया है जिसे तलाक का आधार बनाया गया है. राजा भैया का दावा है कि भानवी उनकी संपत्ति हड़पना चाहती हैं. वहीं, भानवी ने दावा किया है कि उन्हें टॉर्चर किया जाता है. वो इसका विरोध करती हैं, तो राजा भैया उनके साथ हिंसा पर उतारू हो जाते हैं.

राजा भैया ने दी जान से मारने की धमकी: भानवी

भानवी सिंह का आरोप है कि राजा भैया ने कई बार उनके साथ मारपीट और जान से मार डालने की धमकी दी है. अब तलाक का मुकदमा दायर कर मानसिक तौर पर तनाव देना चाहते हैं.

23 अप्रैल 2015 को ये हुआ था

हलफनामे के जरिए भानवी का दावा है कि 23 अप्रैल 2015 को राजा भैया ने उनके साथ इस कदर मारपीट की थी कि हालत खराब होने से उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा था. इस दावे की पुष्टि के लिए हलफनामे के साथ उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट्स यानी एमएलसी और घायल अवस्था की तस्वीरें भी अदालत को सौंपी हैं.

राजा भैया के कई के साथ अवैध संबंध हैं: भानवी

भानवी का आरोप है कि उनके पति राजा भैया के कई के साथ अवैध संबंध हैं, उनके पास इसके कई सबूत हैं. उन्हीं अवैध प्रेम संबंध और सबूतों का खुलासा उन्होंने किया तो घर में भयानक झगड़ा हुआ था. आरोप है कि बवाल ज्यादा बढ़ा तो राजा भैया ने अपने महल में भानवी पर फायरिंग कर मारने की कोशिश भी की थी.

‘राजा भैया बच्चों की अपेक्षा कर रहे’

भानवी सितंबर 2020 से राजा भैया के घर नहीं जा पाईं हैं, क्योंकि राजा भैया ने पूरे इंतजाम कर उन्हें अपने घर आने से रोक रखा है. आरोप है कि राजा भैया बच्चों की भी उपेक्षा कर रहे हैं. नतीजतन बच्चों के लालन-पालन और पढ़ाई का खर्चा और जिम्मा भी वही उठा रही हैं. गौरतलब है कि बस्ती की भानवी का विवाह राजा भैया के साथ 1995 में हुआ.

    follow whatsapp