क्या हम चुप नामर्दों की तरह बैठे रहें...ईरान ने इजरायल पर दागे रॉकेट तो मौलाना कल्बे जवाद ने कही ये बात

मिलन शर्मा

02 Oct 2024 (अपडेटेड: 02 Oct 2024, 02:18 PM)

Hassan Nasrallah News: इजराइली हमले में उग्रवादी संगठन हिज्बुल्ला के प्रमुख हसन नसरल्ला के मारे जाने के विरोध में लखनऊ समेत अन्य इलाकों में प्रदर्शन जारी है. इस बीच लखनऊ निवासी शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने दिल्ली में एक बड़ा बयान दिया है. 

Kalbe Jawad

Kalbe Jawad

follow google news

Hassan Nasrallah News: इजराइली हमले में उग्रवादी संगठन हिज्बुल्ला के प्रमुख हसन नसरल्ला के मारे जाने के विरोध में लखनऊ समेत अन्य इलाकों में प्रदर्शन जारी है. बता दें कि मंगलवार को पुराने लखनऊ स्थित इमामबाड़े पर विरोध प्रदर्शन और मजलिस का आयोजन किया गया. इस दौरान भारी भीड़ मौजूद रही. लोगों ने इजरायल के खिलाफ और नसरल्ला के समर्थन में नारेबाजी की. इस बीच लखनऊ निवासी शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने दिल्ली में एक बड़ा बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा, "ईरान ने अटैक नहीं किया डिफेन्स किया है. रोज 30-40 लोग इजरायल मार रहा है. अब जो इजरायल करेगा वो अटैक होगा. जो जुल्म इजरायल कर रहा है, 1-1 महीने के बच्चों को मार रहा हो, उसको आतंकवादी नहीं कह रहे हैं. इजरायल को सजा मिलनी चाहिए. उसने मानवता के खिलाफ कई काम किए हैं. ग्रेटर इजरायल के मैप में मक्का-मदीना, आधा सऊदी अरब है. उनका मकसद मक्का मदीना पर कब्जा करना है." 

 

 

कल्बे जवाद ने कहा, "आज कोई कश्मीर को पाकिस्तान में दिखा देता है, तो इंडिया वाले भड़क जाते हैं. इजरायल 5 मुल्कों को अपने नक्शे में दिखा रहा है और लोग हमें अटैक करने वाला कह रहे हैं. क्या हम चुप नामर्दों की तरह बैठे रहें.

वहीं, लखनऊ के शिया धर्मगुरू मौलाना यासुब अब्बास ने हसन नसरल्ला को शहीद बताया है. उन्होंने कहा,  "जो दुनिया की मानवता के साथ खड़ा रहा, हम उसके साथ हैं. सैयद हसन नसरल्ला ने मजलूम लोगों की मदद की. उनको आतंकवादी बताना गलत है, मीडिया को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. अगर इजराइल को लड़ना था, तो मैदान में आकर लड़ता और हसन नसरल्ला का मुकाबला करता. घर के अंदर बैठे किसी को मार देना ये ताकत का मुजायरा नहीं है. ईरान और हिज्बुल्ला बहुत जल्द पूरी दुनिया के नक्शे से इजराइल का नामो निशान खत्म करेंगे. आप देखेंगे इजराइल जल्द तबाह होगा."    

 

 

गौरतलब है कि लेबनान में हाल ही में इजराइली हमलों में हिजबुल्ला के शीर्ष सदस्य हसन नसरल्ला और छह शीर्ष कमांडर मारे गए हैं. नसरल्ला शनिवार को मारा गया और एक दिन बाद उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया था. 

 

    follow whatsapp