कानपुर में महिला सिपाही को खेत में खींच ले गया कल्लू, युवती ने दांत से काट बचाया खुद को फिर ये हुआ

रंजय सिंह

22 Oct 2024 (अपडेटेड: 22 Oct 2024, 02:06 PM)

Kanpur News: कानपुर में महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ रेप की घटना ने सनसनी फैला दी है. साथ ही अब इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है.

सांकेतिक तस्वीर

इवेंट मैनेजर ने डांसर से किया रेप

follow google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश सरकार भले ही महिला सुरक्षा के लाख दावे कर ले, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही तस्वीर पेश करती है. अब आलम ऐसा है कि यूपी में खुद खाकी की सुरक्षित नहीं है. बता दें कि कानपुर में महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ रेप की घटना ने सनसनी फैला दी है. साथ ही अब इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. सपा चीफ अखिलेश यादव ने इस मामले पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि 'भाजपा राज दरअसल अपराध राज है.'

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने मंगलवार को कहा, "उप्र में अपराध का ऐसा समाचार जब सब जगह छपता है तो उप्र में कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा के दिखावटी दावे का वीभत्स चेहरा सामने आ जाता है. भाजपा राज दरअसल ‘अपराध राज’ है."

 

 

 

क्या है मामला?

बता दें कि कानपुर में करवा चौथ मनाने के लिए घर जा रही एक महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ उसके एक परिचित व्यक्ति ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंदर ने सोमवार को बताया कि अयोध्या में रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात एक महिला कांस्टेबल शनिवार रात करवा चौथ का त्योहार मनाने कानपुर आई थी.  उन्होंने बताया कि जब वह अपने गांव जा रही थी तभी सेन-पश्चिम पारा इलाके उसने मोटरसाइकिल सवार अपने पड़ोसी धर्मेंद्र पासवान से लिफ्ट मांगी. चंदर ने बताया कि पासवान उसे गंतव्य पर छोड़ने के बजाय कथित तौर पर सुनसान इलाके में स्थित एक खेत में ले गया और उसके साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया.

 

 

बता दें कि महिला ने साहसपूर्वक उसका विरोध किया, लेकिन वह बदमाश ने उसके साथ जोर जबरदस्ती करने लगा. संघर्ष के दौरान, महिला कॉन्स्टेबल ने आरोपी की एक उंगली चबा डाली, जिसके चलते उसका एक दांत टूट गया था. फिलहाल, आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

    follow whatsapp