पूर्व IAS की पत्नी की हत्या बनी मिस्ट्री! एक दरवाजे ने उलझाया केस, मोहिनी दुबे को किसने मारा?

आशीष श्रीवास्तव

26 May 2024 (अपडेटेड: 26 May 2024, 05:52 PM)

Lucknow News: पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या अब बड़ी मिस्ट्री बन चुकी है. पुलिस को इस मामले में कुछ ऐसा पता चला है, जिसे जान पुलिस भी सकते में आ गई है. जानिए ये पूरा मामला

Lucknow News

Lucknow News, Lucknow, IAS Devendra Nath Dubey, who killed ias wife devendra nath dubey, who killed ias wife, Crime News, Crime, UP Crime, UP News, Lucknow Crime, UP Viral News, UP Viral

follow google news

UP News: आखिर कौन है पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे का हत्यारा? आखिर किसने मोहिनी दुबे की उन्हीं के घर में जान ले ली? ये सवाल फिलहाल लखनऊ पुलिस के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं बने हुए हैं. लखनऊ पुलिस अभी तक इस हाई प्रोफाइल मामले का खुलासा नहीं कर पाई है. मगर पुलिस को इस मामले की जांच में काफी कुछ ऐसा पता चला है, जिसे जान पुलिस भी सन्न रह गई है. दरअसल जहां कल यानी शनिवार तक पुलिस इस केस को सिर्फ एक लूटपात के दौरान हुई हत्या का केस मानकर चल रही थी, तो वही अब पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में मोहिनी दुबे और देवेंद्र नाथ दुबे के किसी करीबी का ही हाथ है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल पुलिस ने जब हत्याकांड की जांच की तो वहां उसे एक दरवाजा दिखा. ये दरवाजा खुला हुआ था. पहली नजर में ये सामान्य बात थी. मगर जैसे ही पुलिस को पता चला कि घर के ग्राउड फ्लोर पर स्थित ये गेट किसी के लिए भी नहीं खुलता. ये सिर्फ करीबी के लिए खुलता है, तभी पुलिस के कान खड़े हो गए. माना जा रहा है कि हत्यारे के लिए ही मोहिनी दुबे ने ये गेट खोला था और उसी ने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया. इसी के साथ पुलिस को मृतका के हाथ में एक सोने की रिंग मिली. तभी सवाल उठा कि अगर हत्यारा लूटपाट के इरादे से आया होता तो वह रिंग भी नहीं छोड़ता. ऐसे में इस केस में अब पुलिस की उलझन और बढ़ गई है. अब सवाल ये है कि आखिर पुलिस कब तक मोहिनी दुबे की मर्डर  मिस्ट्री को सुलझा पाएंगी? 

अभी तक क्या-क्या सामने आया

मोहिनी दुबे हत्याकांड ने लखनऊ को हिला कर रख दिया है. दरअसल 25 मई को लखनऊ के इंदिरानगर में रहने वाले पूर्व आईएएस अफसर देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी की हत्या कर दी गई. पूर्व आईएएस को हर रोज सुबह-सुबह गोल्फ खेलने का शौक था. वह रोज गोल्फ खेलने के लिए गोल्फ कोर्स जाते थे. हर रोज की तरह 25 मई को भी देवेंद्र नाथ दुबे सुबह-सुबह गोल्फ खेलने गए हुए थे और उनकी पत्नी घर में अकेली थीं. इसी दौरान किसी ने पीछे से आकर उनकी पत्नी की हत्या कर दी. जब पूर्व आईएएस अफसर घर लौटे तो उन्होंने देखा की पूरा घर अस्त-व्यस्त था और उनकी पत्नी का शव जमीन पर पड़ा हुआ था. 

अब पुलिस जांच में सामने आ रहा है कि इस पूरे हत्याकांड को अंजाम मृतका और पीड़ित परिवार के किसी करीबी ने ही दिया है, क्योंकि पुलिस जांच में एक दरवाजे के बारे में पता चला है, जिसने इस पूरे केस का एंगल की घुमा कर रख दिया है. दरअसल इस दरवाज़ा के बारे में सिर्फ घर वालों को पता था और उनके लिए ही वह खुलता था. पुलिस का यहां तक कहना है की हत्यारे को पूरे घर के बारे में अच्छी जानकारी थी और उसे पूरे घर का नक्शा पता था. पुलिस का दावा है कि हत्यारा यहां तक जानता था कि इस घर में कोई किस समय आता-जाता है. 

कौन-कौन है परिवार में?

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व आईएएस अफसर देवेंद्र नाथ दुबे का एक छोटा बेटा है. इसका नाम प्रतीक है. बताया जा रहा है कि उसे शराब की काफी लत थी. इसलिए ही देवेंद्र नाथ दुबे ने अपने बेटे प्रतिक को अपने घर से भी निकाल दिया था. बताया जा रहा है कि वह फिलहाल एक किराए के मकान में रहता है. नशे की लत की वजह से उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई थी. देवेंद्र नाथ दुबे का एक बड़ा बेटा प्रांजल है. बताया जा रहा है कि वह नोएडा में नौकरी करता है. बड़ा बेटा भी काफी लंबे समय से अपने माता-पिता से मिलने नहीं आया है. ऐसे में देवेंद्र नाथ दुबे और उनकी पत्नी ही घर में अकेले रहते थे.

पुलिस को मिली ये जानकारी 

पुलिस जांच में सामने आया है कि जिसने भी इस हत्याकांड को अंजाम दिया है, उसने शुरू से पूरे घर पर नजर रखी हुईं थी. पुलिस का यह भी कहना है की हत्यारे ने देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी से पहले बात की और फिर इस हत्याकांड को अंजाम दे डाला.
पुलिस ने अभी तक इन लोगों से की पूछताछ

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है. मगर पुलिस पूरी तरह से मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की है. पुलिस ने सुबह दूध देने आए दूध वाले से भी पूछताछ की. तो पुलिस ने घर में काम करने वाली मेड से भी पूछताछ की है. जांच के दौरान ये भी सामने आया है कि घर में काम करने वाली मेड कई दिनों से छुट्टी पर थी और पूर्व अधिकारी का ड्राइवर भी छुट्टी पर चल रहा था. फिलहाल माना जा रहा है कि पुलिस मामले के खुलासे के बेहद करीब है. सभी की नजर इस मामले पर बनी हुई है.

(इस खबर को हमारे साथ इंटर्न कर रही श्रद्धा तुलस्यान ने ए़़डिट किया है)

    follow whatsapp