NEET UG की काउंसलिंग रोकी गई, आज से शुरू होनी थी प्रक्रिया, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

यूपी तक

• 01:34 PM • 06 Jul 2024

NEET UG Counselling : नीट यूजी काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है. MBBS, BDS समेत कई अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज की एडमिशन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की जाएगी.

NEET UG की काउंसलिंग रोकी गई

NEET-UG

follow google news

NEET UG Counselling : नीट यूजी काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है. MBBS, BDS समेत कई अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज की एडमिशन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की जाएगी.  बता दें कि नीट यूजी एग्जाम में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के एडमिशन के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया आज यानी 6 जुलाई 2024 से शुरू की जानी थी, जिसे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से स्थगित कर दिया गया है.   कमीशन जल्द ही  काउंसलिंग स्थगित करने के पीछे की वजह को लेकर नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दे सकता है. 

यह भी पढ़ें...

NEET UG की काउंसलिंग रोकी गई

बता दें कि  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET (UG) 2024 का नया रिजल्ट जारी किया था. कुल 813 छात्रों ने 23 जून को दोबारा परीक्षा दी थी. कोई भी 720/720 स्कोर हासिल नहीं कर सका. इससे टॉपर्स टैली 67 से घटकर 61 रह गई थी.  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट-यूजी का आयोजन करती है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को नीट एग्जाम को लेकर कई याचिकाओं पर सुनवाई करने वाली है, जिनमें 5 मई को आयोजित नीट यूजी परीक्षा में अनियमितताओं का आरोप लगाने वाली याचिकाएं भी शामिल हैं.इससे पहले नीट यूजी पेपर लीक और अनियमितताओं को देखते हुए कई उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट में काउंसलिंग पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई थी, लेकिन इससे इनकार कर दिया था. 

    follow whatsapp