NTA ने तीन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की, जानें कब होगा UGC-NET का पेपर?

भाषा

29 Jun 2024 (अपडेटेड: 29 Jun 2024, 10:20 AM)

UGC NET Exam Date: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने यूजीसी-नेट समेत रद्द और स्थगित की गई परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा शुक्रवार रात को कर दी.

UPTAK
follow google news

UGC NET Exam Date: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने यूजीसी-नेट समेत रद्द और स्थगित की गई परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा शुक्रवार रात को कर दी. परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा इनके आयोजन में कथित अनियमितताओं को लेकर उठे विवाद के बीच की गई. यूजीसी-नेट परीक्षा 18 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन एक दिन बाद ही इसे रद्द कर दिया गया था. यह परीक्षा अब नए सिरे से 21 अगस्त से चार सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

शिक्षा मंत्रालय को सूचना मिली थी कि परीक्षा की शुचिता से समझौता किया गया है जिसके बाद यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हुआ  और टेलीग्राम ऐप पर सार्वजनिक हुआ था. सीएसआईआर यूजीसी-नेट को एहतियात के तौर पर स्थगित कर दिया गया था. अब ये परीक्षा 25 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित होंगी.

 

 

आईआईटी, एनआईटी, आरआईई और सरकारी कॉलेज के साथ ही चुनिंदा केंद्रीय एवं राज्य विश्वविद्यालयों या संस्थानों में चार वर्षीय एकीकृत शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम (आईटीईपी) में प्रवेश के लिए नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीईटी) अब 10 जुलाई को होगा। ये परीक्षा इससे पहले 12 जून को होनी थी लेकिन इसे निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले स्थगित कर दिया गया था.

    follow whatsapp