NEET Re-Exam Result: नीट री-एग्जाम के रिजल्ट हुए जारी, मिला नया स्कोर कार्ड और रैंक, यूं करें चेक

यूपी तक

01 Jul 2024 (अपडेटेड: 01 Jul 2024, 09:58 AM)

NTA Release NEET Re-Exam Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET-UG 2024 री-एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया गया है. इसी के साथ री-एग्जाम देने वाले 1563 उम्मीदवारों के नए परिणामों के साथ-साथ सभी अभ्यर्थियों का नया स्कोर कार्ड और नई रैंक भी मिली है.

NTA Release NEET Re-Exam Result 2024

NTA Release NEET Re-Exam Result 2024

follow google news

NTA Release NEET Re-Exam Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET-UG 2024 री-एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया गया है. इसी के साथ री-एग्जाम देने वाले 1563 उम्मीदवारों के नए परिणामों के साथ-साथ सभी अभ्यर्थियों का नया स्कोर कार्ड जारी हुआ है और उन्हें नई रैंक भी मिली है.

यह भी पढ़ें...

बता दे कि इस बार NEET-UG 2024 भी गड़बड़ी से नहीं बच पाया. इस परीक्षा में भी पेपर लीक की खबरें आई. अब इस मामले की जांच सीबीआई और एसआईटी कर रही हैं. इसके बाद ही 1563 अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. मगर इस री-एग्जाम में सिर्फ 813 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया था. आपको बता दें कि री-एग्जाम में शामिल हुए छात्र NTA की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET/  पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

क्यों हुआ था NEET री-एग्जाम?

दरअसल नीट रिजल्ट में इस बार 67 छात्रों को 1 रैंक मिली थी. इसको लेकर सवाल खड़े हो गए थे. इसी के साथ परीक्षा के समय टाइम लॉस होने की वजह से 1563 छात्रों को ग्रेस मार्क्स भी दिए गए थे. इसको लेकर काफी विवाद हुआ था. दूसरी तरफ पेपर लीक की खबरों ने भी जोर पकड़ा और छात्र सड़कों पर उतर आए. ऐसे में इन 1563 छात्रों का री-एग्जाम लिया गया. मगर परीक्षा में सिर्फ 813 छात्रों ने ही भाग लिया. 

सभी छात्रों का जारी किया गया नया स्टोर कार्ड औ नई रैंक

बता दें कि री-एग्जाम के परिणामों के साथ-साथ अब सभी छात्रों के नए स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. इसी के साथ अब सभी छात्रों को नई रैंक भी मिली है. माना जा रहा है कि अब इसके बाद छात्रों का गुस्सा इस मामले को लेकर शांत हो सकता है.
 

    follow whatsapp