‘UP में मिली शिकस्त के बाद योगी को हटाने की कोशिश’, एक बार फिर चर्चाओं में सीएम कुर्सी

यूपी तक

06 Jun 2024 (अपडेटेड: 06 Jun 2024, 02:57 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र ने भाजपा को जबरदस्त झटका दिया है. खासकर यूपी में तो पार्टी को करारी शिकस्त मिली है. अब इसी को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने सीएम योगी को लेकर बड़ी बात की है. उनका कहना है कि अब सीएम योगी को हटाने की कोशिश की जा रही है.

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र ने भाजपा को ऐसा झटका दिया है, जिसकी उम्मीद शायद ही भाजपा ने हाल के सालों में की होगी. इन तीन राज्यों ने भाजपा के 400 पार के नारे की हवा तो निकाली ही है बल्कि भाजपा को 272 यानी बहुमत का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. ऐसे में अब भाजपा को सरकार बनाने के लिए एनडीए के सहयोगियों का सहारा लेना पड़ेगा, जिसमें नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू अहम भूमिका निभाने वाले हैं. इसी बीच अब ये भी चर्चा शुरू हो गई है कि यूपी में मिली करारी शिकस्त का ठीकरा क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर फोड़ा जाएगा? क्या अब सीएम योगी पर इस्तीफा देने का दवाब बनाया जाएगा? 

यह भी पढ़ें...

दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान भी सीएम योगी को लेकर विपक्षी नेता अक्सर सवाल उठाते रहे. आप पार्टी के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तो यहां तक कह चुके थे कि अगर भाजपा बहुमत में आती है और सरकार बनाती है तो सीएम योगी को हटा दिया जाएगा. भाजपा इन बातों को खारिज करती रही है. मगर जिस तरह का प्रदर्शन पार्टी ने यूपी में किया है, उसने भाजपा को भी हिला कर रख दिया है.

देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश के बाद चर्चाएं शुरू

दरअसल महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे की मांग कर दी है. इसी को लेकर अब शिवसेना (उद्धव बाळासाहेब ठाकरे) के बड़े नेता संजय राउत का कहना है कि हार की जिम्मेदारी लेकर देवेंद्र फडणवीस यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर इस्तीफे का दवाब बना रहे हैं. 

सीएम योगी को हटाने की हो रही कोशिश- संजय राउत

 शिवसेना (उद्धव बाळासाहेब ठाकरे) के बड़े नेता संजय राउत ने कहा, देवेंद्र फडणवीस के कंधे पर बंदूक रखकर सीएम योगी को हटाने की पूरी कोशिश की जा रही है. जिस राज्य में सीटे कम हैं, वहां के नेतृत्व को इस्तीफा देना चाहिए. इसका प्रारंभ महाराष्ट्र से होना चाहिए. शिंदे सीएम हैं, उन्हें इस्तीफा देना चाहिए. सामूहिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए. ये ओर कुछ नहीं बल्कि यूपी सीएम योगी पर इस्तीफा के दबाव बनाने की कोशिश है.

‘कुछ लोग सीएम योगी को हटाने की कोशिश कर रहे’

संजय राउत ने साफ कहा कि यूपी सीएम योगी जी को हम प्रणाम करते आए हैं. हम उनका आदर करते हैं. मगर सीएम योगी को हटाने की कोशिश की जा रही है. कुछ लोग उनको लगातार हटाने की कोशिश कर रहे हैं. देखें ये वीडियो

 

    follow whatsapp