जुआ खिला रही सपा नेता की पत्नी तबस्सुम को पकड़ने वालीं ये डिप्टी एसपी हर्षिता तिवारी कौन हैं?

राम बरन चौधरी

04 Oct 2024 (अपडेटेड: 04 Oct 2024, 07:26 PM)

Bahraich News: बहराइच में सपा नेता चुन्नन उर्फ गोगे की बेकरी पर पुलिस छापेमारी में उनकी पत्नी तबस्सुम और 11 जुआरी गिरफ्तार हुए. सपा नेता फरार है, पुलिस जांच कर रही है. अधिक जानकारी यहां पढ़ें.

Bahraich News

Bahraich News

follow google news

Bahraich News: बहराइच में गुरुवार रात पुलिस ने सपा नेता के बेकरी फैक्ट्री पर बड़ी छापेमारी की. आरोप है कि यहां सपा नेता चुन्नन उर्फ गोगे (जो वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य है) की पत्नी तबस्सुम जुआ खिला रही थी. पुलिस ने तबस्सुम और 11 अन्य जुआरियों को अरेस्ट किया है. हालांकि इस जुए के अड्डा का आरोपी मुख्य संचालक सपा नेता फरार होने में सफल रहा, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. बता दें कि पुलिस ने यह कार्रवाई जिले की प्रशिक्षु डिप्टी एसपी हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में की.  वहीं, बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने पूरी टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है. यह कार्रवाई के बाद डिप्टी एसपी हर्षिता तिवारी चर्चा के केंद्र में आ गई हैं. खबर में आगे उनकी पूरी कहानी जानिए.  

यह भी पढ़ें...

कौन हैं हर्षिता तिवारी?

आपको बता दें कि हर्षिता तिवारी 2016 बैच की पीपीएस अफसर हैं. मगर, इन्होंने 2021 बैच के अफसरों संग ट्रेनिंग की है. हर्षिता के अनुसार, डिप्टी एसपी बनने से पहले वह नायब तहसीलदार के पद कर कार्यरत थीं. और 2016 में चुने जाने के बाद 2021 में ट्रेनिंग उन्होंने इसलिए की क्योंकि वह मेटरनिटी लीव पर चली गई थीं. 

कहां तक पढ़ी हैं हर्षिता तिवारी?

हर्षिता ने बताया कि उन्होंने कम्प्यूटर साइंस से बीटेक किया है. बकौल हर्षिता, बीटेक के सातवें सेमेस्टर में उनकी टीसीएस में नौकरी लग गई थी. जॉइनिंग आने से पहले उन्होंने कई सरकारी एग्जाम दिए. हर्षिता ने बताया कि डिप्टी एसपी बनने से पहले उन्होंने कानूनगो, सप्लाई इन्स्पेक्टर, नायब तहसीलदार और समीक्षा अधिकारी बनने के लिए एग्जाम क्लियर कर लिया था. मिली जानकारी के अनुसार, डिप्टी एसपी हर्षिता तिवारी के पति तहसीलदार हैं और फिलहाल वह सीतापुर जिले में तैनात हैं. 

छापेमारी के वक्त क्या-क्या हुआ? 

पुलिस को जानकारी मिली कि जिले के नगर कोतवाली अंतर्गत बशीर गंज पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर रोज शाम जुआ खेला जाता है. आरोप है कि यह जुए का अड्डा सपा नेता व वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य चुन्नन उर्फ गोगे के बेकरी की फैक्ट्री पर चलता था. पुलिस के अनुसार, इसका संचालन खुद चुन्नन और उसकी पत्नी तबस्सुम करते थे.  

पुलिस की मिली भगत से खेला जा रहा था जुआ?

गुरुवार दोपहर एसपी बहराइच को मुखबिर से सूचना मिली कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से बशीर गंज चौकी से चंद दूरी पर स्थित नाजीरपुरा इलाके में चुन्नन की बेकरी फैक्ट्री पर बड़े पैमाने पर जुए की फड़ बिछती है. स्थानीय पुलिस की संदिग्ध भूमिका के मद्देनजर पुलिस ने इस बार सिटी कोतवाली पुलिस और चौकी की पुलिस को कानोकान भनक नहीं लगने दी.

इस जुए के अड्डे पर छापेमारी का बीड़ा जिले में महिला प्रशिक्षु डिप्टी एसपी हर्षिता तिवारी की अगुवाई में पुलिस की स्वॉट टीम को सौंपा गया. इसके बाद  स्वॉट प्रभारी सब इंस्पेक्टर दिवाकर तिवारी और अनुज त्रिपाठी ने सादी वर्दी में पहले बेकरी के आस पास रेकी की और उसके बाद डिप्टी एसपी हर्षिता ने पुलिस टीम के साथ बेकरी पर धावा बोल दिया. इसमें बेकरी के भीतर चल रहे जुए के अड्डे से गोगे की पत्नी तबस्सुम और जुआ खेल रहे 11 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया. जब की इस दौरान पुलिस ने मौके से 10 मोटरसाइकिल, 13 अदद मोबाइल और दो अवैध असलहे बरामद किए. 

    follow whatsapp