Kannauj Exit poll 2024 : सपा के गढ़ कन्नौज में कौन जीत रहा है चुनाव?

यूपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: 01 Jun 2024, 07:04 PM)

Kannauj Lok Sabha Election : समाजवादी पार्टी का गढ़ कही जाने वाली कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है, उन पर खास नजर है.

 Kannauj exit poll

Kannauj exit poll

follow google news

Kannauj Exit poll 2024 : समाजवादी पार्टी का गढ़ कही जाने वाली कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है, उन पर खास नजर है. यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मौजूदा भाजपा सांसद सुब्रत पाठक के बीच कड़ी टक्कर है.  4 जून को आने वाले नतीजों से पहले वहां के पत्रकारों से जानतें हैं कन्नौज का एग्जिट पोल. 

यह भी पढ़ें...

मौजूदा सांसद से नाराज दिखे लोग

कन्नौज के वरिष्ठ पत्रकार  ने बताया कि, मैनें कन्नौज में कई चुनावों को कवर किया है और इस चुनाव की बात करें तो पहली बार भाजपा ने सपा कांग्रेस गठबंधन के मेनीफेस्टो को लोगों तक पहुंचाया है.  खुद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के मेनीफेस्टो का जिक्र अपने भाषणों में किया कि करीब 1 करोड़ लोगों ने कांग्रेस का मेनफेस्टो का डाउनलोड किया है. ये आंकड़ा हैरानी करने वाला है. सपा-कांग्रेस का गठबंधन आम कार्यकर्ता तक जाते दिखा. भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक से लोग काफी नाराज भी दिखे कन्नौज में. चुनाव से पहले उनका एक समाज के प्रति बयान काफी वायरल हुआ और उसने भाजपा प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाया है. 

अखिलेश यादव हुए आगे

वहीं स्थानीय पत्रकार शिवम सैनी ने बताया कि, 'इस बात मतदाता बिल्कुल साइलेंट नजर आया. पर लोग विकास के नाम पर वोट देते नजर आए.' वहीं पत्रकार आलम कुरैशी ने बताया कि, 'कन्नौज में मतदान से पहले अखिलेश ने यहां एक रोड शो किया था और इस रोड शो में उन्होंने एक बच्चे को बाबा साहब की तरह बनाकर संविधान लेकर अपने साथ खड़ा किया था. संविधान बदलने वाली बात आम लोगों तक खासकर दलित मतदाता तक पहुंची है. इन सारी बातों को लेकर कन्नौज में लोगों ने खुलकर वोट किया है और अखिलेश यादव आगे नजर आ रहे हैं.'

कन्नौज के विकास को देखकर वोटिंग

कन्नौज की स्थानीय महिला पत्रकार ने यूपी तक बताया कि, 'इस चुनाव में टक्कर ठीक ठाक दिख रही है. अखिलेश जनता की डिमांड पर खुद अंतिम समय पर चुनाव लड़ने आए. सुब्रत पाठक यहां खुद चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि पूरी भाजपा का संगठन यहाँ चुनाव लड़ रही है. हालाँकि लोगों से आप बात करेंगे तो पाएंगे कि कन्नौज का विकास किसी ने किया है तो अखिलेश ने किया है, बस यही बात सपा प्रमुख को आगे ले जाती है.'

2019 लोकसभा के ऐसे थे नतीजे

पार्टी प्रत्याशी वोट
भाजपा सुब्रत पाठक 563,087
सपा+बसपा डिंपल यादव 5,50,734
नोटा   8,165
हार-जीत का अंतर    12,353

नोट: यह महज एग्जिट पोल और पत्रकारों के आकलन का दावा है. 4 जून को इस सीट पर नतीजे इससे अलग भी हो सकते हैं.

    follow whatsapp