कौशांबी BJP उम्मीदवार विनोद सोनकर ने राजा भैया को ललकारा? कुंडा को लेकर ये क्या कह गए

यूपी तक

16 May 2024 (अपडेटेड: 16 May 2024, 03:22 PM)

कौशांबी के कृषि मैदान सैनी में भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा थी. दोपहर बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जनसभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का नाम लिए बिना ही मंच से ललकार लगा दी.

UPTAK
follow google news

यूपी में लोकसभा चुनाव के चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोटिंग होनी है. अब जबकि यूपी में चुनाव पूर्वांचल की ओर बढ़ रहा है, तो अचाकन बाहुबली राजा भैया चर्चा में आ गए हैं. राजा भैया की पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में मुलाकात हुई. इसके बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और कौशांबी से बीजेपी के उम्मीदवार विनोद सोनकर राजा भैया के घर भी पहुंचे. कवायद इस बात की थी कि राजा भैया बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दें. पर ऐसा हुआ नहीं, राजा भैया ने अपने समर्थकों से विवेक के आधार पर फैसला लेने को कह दिया है. इस बीच सूत्रों की तरफ से यह भी जानकारी आ रही है कि समर्थकों से मुंहजुबानी तौर पर सपा का समर्थन करने को कहा गया है. इसी बीच कौशांबी बीजेपी कैंडिडेट विनोद सोनकर का एक ऐसा बयान सामने आया है, जो संभवतः राजा भैया और उनके समर्थकों को नागवार गुजरने वाला है.  

यह भी पढ़ें...

असल में बुधवार को कौशांबी के कृषि मैदान सैनी में भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा थी. दोपहर बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जनसभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का नाम लिए बिना ही मंच से ललकार लगा दी. विनोद सोनकर ने कहा कि, 'अब तो कुंडा बाबागंज का भी मैदान खाली है. हमारे आदरणीय केशव भाई कह रहे थे इस बार वो दोनों विधानसभा में भी कमल खिलने जा रहा है.' 

बिना नाम लिए राजा भैया को मंच से ललकारने का उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद कौशांबी लोकसभा सीट का सियासी पारा और भी गरमा गया है. इस वीडियो को यहां नीचे देखा जा सकता है. 

आपको बता दे कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मंगलवार को मिलने कौशांबी के भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर बेती राजमहल में पहुंचे थे. दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे बातचीत हुई. राजा भैया से मिलने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसको लेकर लोग कयास लगाने लगे कि अब राजा भैया BJP का समर्थन करेंगे. 

इसके बाद राजा भैया ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बेती राज महल में बैठक थी. राजा भैया ने अपने कार्यकर्ताओं से राय जानी कि किस पार्टी का समर्थन किया जाए. कुछ लोगो ने नोटा में वोट डालने की बात कही. लेकिन राजा भैया ने किसी को समर्थन नहीं देने का फैसला लिया. राजा भैया ने कहा की मतदान सब को करना है.

    follow whatsapp