यूपी का आ गया Exit Poll, जानें BJP और अखिलेश-राहुल को मिल रही कितनी सीटें?

यूपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: 01 Jun 2024, 07:42 PM)

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के सभी 7 चरणों की वोटिंग खत्म हो गई है. अब एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इसी बीच रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ के एग्जिट पोल ने यूपी को लेकर बड़ा दावा कर दिया है.

Lok Sabha Election Exit Poll 2024

Lok Sabha Election Exit Poll 2024

follow google news

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के सभी सातों चरणों की वोटिंग खत्म हो गई है. अब सभी की नजर 4 जून पर टिकी हैं. इसी बीच अब एग्जिट पोल भी आने शुरू हो गए हैं. एग्जिट पोल पर राजनीतिक दलों की भी नजर है. इसी बीच रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ का एग्जिट पोल भी सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि उत्तर प्रदेश को लेकर रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ का एग्जिट पोल सामने आया है. एग्जिट पोल ने बता दिया है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर क्या होने जा रहा है.

बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर पूरे देश की नजर है. यूपी के सियासी रण को जीतने के लिए भाजपा और सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अपनी पूरी ताकत लगाई. उत्तर प्रदेश में जमकर सियासी युद्ध हुआ. अब हम आपको बताते हैं कि रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ के एग्जिट पोल में क्या सामने आया है?

भाजपा को मिल रही कितनी सीट

भारत-मैट्रिज़ के एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से भाजपा 69 से 74 लोकसभा सीट जीत सकती है. एग्जिट पोल की माने तो लगातार तीसरी बार भाजपा यूपी में जबरदस्त प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही है.

सपा-कांग्रेस गठबंधन का क्या रहा? 

रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को 6 से 11 लोकसभा सीट मिलती हुई नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, सपा-कांग्रेस गठबंधन को कम से कम 6 और अधिक से अधिक 11 सीट मिल सकती हैं. ऐसे में यूपी में सपा-कांग्रेस को एक बार फिर झटका मिलता हुआ दिख रहा है.

'मायावती की बसपा का सूपड़ा साफ'

रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का लोकसभा चुनावों में सूपड़ा साफ होने जा रहा है. एग्जिट पोल में मायावती की बसपा को एक भी सीट नहीं दी गई है. एग्जिट पोल के मुताबिक, लोकसभा चुनावों में बसपा अपना खाता भी नहीं खोलने जा रही है. 

नोट: यह महज एग्जिट पोल का दावा है. 4 जून को इस सीट पर नतीजे इससे अलग भी हो सकते हैं.
 

    follow whatsapp