घोसी से NDA प्रत्याशी अरविंद राजभर ने जमीन पर बैठकर किया प्रणाम तो CM योगी का ऐसा था रिएक्शन

यूपी तक

28 May 2024 (अपडेटेड: 28 May 2024, 09:37 AM)

यूपी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने जमीन पर बैठकर सीएम योगी को प्रणाम किया. यह देख सीएम योगी ने फिर अरविंद राजभर की पीठ भी थपथपाई.

UPTAK
follow google news

Arvind Rajbhar & CM Yogi News: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तहत 7 में से 6 चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है. अब 13 सीटों पर आखिरी और 7वें फेज की वोटिंग 1 जून को होगी.  इन 13 सीटों में घोसी लोकसभा सीट भी शामिल है. यह सीट इसलिए चर्चा के केंद्र में है क्योंकि यहां से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर NDA के बैनर तले चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, अरविंद राजभर के प्रचार के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा करने के लिए पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें...

अरविंद राजभर ने जमीन पर बैठकर सीएम योगी को प्रणाम किया

आपको बता दें कि इस दौरान यूपी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने जमीन पर बैठकर सीएम योगी को प्रणाम किया. यह देख सीएम योगी ने फिर अरविंद राजभर की पीठ भी थपथपाई. इस दौरान मंच पर सीएम योगी के साथ ओम प्रकाश राजभर समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

 

 

यहां जनसभा संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, "वे भगवान राम और राष्ट्र के खिलाफ खड़े हैं, दलितों और पिछड़े समुदायों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं. अब, उन्होंने ओबीसी जातियों को मिले आरक्षण पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं." उन्होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण में सेंधमारी करके मुसलमानों को देना चाहता है. सपा पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘सपा राज में माफिया गरीब के बेटों को मारते थे, ऐसे माफिया तत्वों को मिट्टी में मिलाया जा चुका है.’’ 

इंडी’ गठबंधन से सावधान रहने की जरूरत है: सीएम योगी 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'देश को ‘इंडी’ गठबंधन से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि ये कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो विरासत कर लगाएंगे. इनका यह टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है. ये कहते हैं कि सत्ता में आने पर पर्सनल लॉ लागू करेंगे यानी यह देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करना चाहते हैं. यह बेटियों और महिलाओं को घर में कैद करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन इन्हें ये नहीं पता कि यह देश बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान से चलेगा."

    follow whatsapp