बदायूं से शिवपाल यादव नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! कौन होगा प्रत्याशी...सामने आया ये नाम

अंकुर चतुर्वेदी

02 Apr 2024 (अपडेटेड: 02 Apr 2024, 09:34 PM)

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने में अब केवल कुछ ही दिन रह गए हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने में अब केवल कुछ ही दिन रह गए हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों में काफी हलचल मची हुई है. वहीं  बदायूं लोकसभा सीट से एक बार फिर समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार बदल सकती है. फिलहाल समाजवादी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को बदायूं से उम्मीदवार बनाया है. लेकिन, अब शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को बदायूं से उम्मीदवार बनाने की चर्चा चल रही है.

यह भी पढ़ें...

शिवपाल यादव नहीं लड़ेंगे चुनाव!

बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी शिवपाल यादव ने बदायूं सीट छोड़ने का ऐलान किया है. अपने बेटे आदित्य यादव को बदायूं से प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को भेजा है. गौरतलब है कि मंगलवार को बदायूं में सपा की ओर से एक कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया, जहां शिवपाल यादव और धर्मेंद्र यादव भी मौजूद रहे. वहीं कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि, 'बदायूं से बेटे आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है, जिसे राष्ट्रीय नेतृत्व के पास भेजा गया है. अब राष्ट्रीय नेतृत्व इस प्रस्ताव को पास कर दे तो बदायूं के आदित्य यादव चुनाव लड़ते नजर आएंगे.'

पहले भी बदल चुका है प्रत्याशी

गैरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बदायूं लोकसभा सीट पर मतदान होंगे. समाजवादी पार्टी ने इस सीट से पहले धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया था. फिर धर्मेंद्र यादव की सीट बदल दी गई और बदायूं लोकसभा सीट से चाचा शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतार दिया. अब चाचा शिवपाल यादव की जगह चुनावी मैदान में शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव उतर सकते हैं. बदायूं लोकसभा सीट में तीसरे चरण में मतदान होना है. तीसरे चरण के लिए 12 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे. 
 

    follow whatsapp