UP Exit poll: यूपी में अखिलेश-राहुल की जोड़ी भाजपा को दे रही झटका? आए चौंकाने वाले आंकड़े

यूपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: 01 Jun 2024, 07:58 PM)

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है. इस बीच एक्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. हाल ही में पब्लिक भारत-मैट्रिज़ का एग्जिट पोल भी सामने आ गया है.

UPTAK
follow google news

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है. इस बीच एक्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. हाल ही में पब्लिक भारत-मैट्रिज़ का एग्जिट पोल भी सामने आ गया है. इस एक्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को 6 से 11 लोकसभा सीट मिलती हुई नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, सपा-कांग्रेस गठबंधन को कम से कम 6 और अधिक से अधिक 11 सीट मिलती हुई दिख रही है.

यह भी पढ़ें...

‘भाजपा की जबरदस्त जीत’

भारत-मैट्रिज़ के एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से भाजपा 69 से 74 लोकसभा सीट जीतने जा रही है. एग्जिट पोल की माने तो लगातार तीसरी बार भाजपा यूपी में जबरदस्त प्रदर्शन करने जा रही है.


बसपा का सूपड़ा साफ

रिपब्लिक भारत-मैट्रिज़ एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का लोकसभा चुनावों में सूपड़ा साफ होने जा रहा है. एग्जिट पोल में मायावती की बसपा को एक भी सीट नहीं दी गई है. एग्जिट पोल के मुताबिक, लोकसभा चुनावों में बसपा अपना खाता भी नहीं खोलने जा रही है. 

नोट: यह महज एग्जिट पोल का दावा है. 4 जून को इस सीट पर नतीजे इससे अलग भी हो सकते हैं.

    follow whatsapp