फर्रुखाबाद BJP प्रत्याशी मुकेश राजपूत को 8 बार वोट डाल रहा युवक? वीडियो हो रहा भयंकर वायरल

यूपी तक

19 May 2024 (अपडेटेड: 19 May 2024, 07:23 PM)

Up Politics: उत्तर प्रदेश में इस समय एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है. वीडियो में एक युवक फर्रुखाबाद के भाजपा उम्मीदवार मुकेश राजपूत को 8 बार वोट डालता हुआ दिखाई दे रहा है. जानिए पूरा मामला..

Farrukhabad

Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav News, BJP, Congress, Farrukhabad, Farrukhabad News, Mukesh Rajpoot, Viral News, UP Viral, Viral, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश में इस समय एक वीडियो ने सियासी हलचल तेज कर दी है और सोशल मीडिया पर भी माहौल टाइट कर दिया है. दरअसल सबसे पहले इस वीडियो को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. अब इस वीडियो को उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल वीडियो में एक युवक 8 बार वोटिंग करता हुआ नजर आ रहा है. वह बार-बार पोलिंग बूथ पर आ रहा है और हर बार भाजपा को ही वोट कर रहा है. EVM मशीन पर जिन प्रत्याशियों के नाम लिखे हैं, उसे देखकर पता चलता है कि ये वीडियो फर्रुखाबाद से सामने आया है. दरअसल युवक भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत को 8 बार वोट डालता हुआ दिख रहा है.  बता दें कि जब से ये वीडियो सामने आई है, जबरदस्त बवाल मच गया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर भयंकर वायरल हो गई है.   

अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…

भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।
#नहीं_चाहिए_भाजपा pic.twitter.com/8gwJ4wHAdw

अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…

भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है। #नहीं_चाहिए_भाजपा pic.twitter.com/8gwJ4wHAdw

अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…

भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है। #नहीं_चाहिए_भाजपा pic.twitter.com/8gwJ4wHAdw

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 19, 2024 ">

अभी तक क्या-क्या पता चला

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से सामने आया है. ये वीडियो अलीगंज विधानसभा के एक गांव का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिस गांव का ये वीडियो है, वह एटा जिले में पड़ता है. ये वीडियो बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान गांव का बताया जा रहा है. अभी तक की जांच में सामने आया है कि वीडियो में दिख रहा शख्स नाबालिग है.

बता दें कि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस वीडियो को मॉक वोटिंग के दौरान शूट किया गया या असली वोटिंग के दौारन शूट किया गया. फिलहाल पुलिस वीडियो में दिख रहे युवक तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

(बता दें कि अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है)

डीएम क्या बोले?

आपको बता दें कि इस पूरे मामले पर अब फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी आयुष चौधरी का भी बयान सामने आ गया है. फर्रुखाबाद डीएम ने कहा, वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. जांच मैं दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान डीएम ने ये भी बताया है कि वीडियो में जो शख्स दिख रहा है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है.

    follow whatsapp