अयोध्‍या राम मंदिर में दिल खोलकर दान कर रहे लोग, अब तक चढ़ावे में आया इतना पैसा

बनबीर सिंह

30 Jan 2024 (अपडेटेड: 30 Jan 2024, 08:11 PM)

श्रद्धालु बड़ी संख्या में भगवान राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं और मंदिर में बढ़-चढ़कर दान भी कर रहे हैं. रामभक्तों ने रामलला पर पैसों की बारिश कर दी है. 

ram lalla

ram lalla

follow google news

Ayodhya Ram Mandir : राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के इंतजार में बैठे लोगों की इच्छा जैसे ही पूरी हुई वो भगवान के दर्शन को आतुर हैं. हजारों की संख्या में भक्त रामललला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. श्रद्धालु बड़ी संख्या में भगवान राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं और मंदिर में बढ़-चढ़कर दान भी कर रहे हैं. रामभक्तों ने रामलला पर पैसों की बारिश कर दी है. 

यह भी पढ़ें...

20 लाख लोगों ने किए दर्शन

23 जनवरी से 29 जनवरी तक लगभग 20 लाख लोगों ने अयोध्या में आकर रामलला के दर्शन किए हैं. भक्तों की इतनी बड़ी संख्या को देकर मंदिर में दर्शन का समय एक एक घंटा बढ़ा दिया गया है. जानिए हर दिन के अनुसार जानिए किस दिन कितने लोग गर्भ गृह तक पहुंचे. अब बात दान की कर लेते हैं. राम भक्तों ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 22 जनवरी से 29 जनवरी तक लगभग 5 करोड़ 60 लाख से अधिक धनराशि दान काउंटर के जरिए जमा किए. 

इतना आया दान

भक्तों ने रुपयों के साथ ही सोने-चांदी के जो आभूषण मिले हैं, उसकी कीमत की अभी तक गणना नहीं हुई है. मंदिर के दान पात्र में जो रकम दान की जाती है, उसकी गणनाउसके भर जाने के बाद उस बैंक के कर्मचारी करते हैं, जिसमें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का खाता है. मंदिर का दान पात्र भर जाने के बाद 29 जनवरी को बैंक कर्मचारी उसे अपने साथ ले गए हैं और उसकी गणना हो चुकी है. राम मंदिर ट्रस्ट की मानें, तो 22 से 28 जनवरी के बीच दिनों के हिसाब से समझें, तो एक दिन में लगभग 3 लाख रुपये का दान दानपात्र में राम भक्तों ने डाला है.

    follow whatsapp