Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्रोग्राम में जाएंगी मायावती? बाबरी का जिक्र कर BSP चीफ ये बोलीं

आयुष अग्रवाल

15 Jan 2024 (अपडेटेड: 15 Jan 2024, 11:23 AM)

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) को राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता दिया गया था. अब इसपर बसपा चीफ का बयान सामने आया है.

Ram Mandir; अयोध्या राम मंदिर प्रोग्राम में जाएंगी मायावती? बाबरी का जिक्र कर BSP चीफ ये बोलीं

Ram Mandir; अयोध्या राम मंदिर प्रोग्राम में जाएंगी मायावती? बाबरी का जिक्र कर BSP चीफ ये बोलीं

follow google news

Ayodhya Ram Mandir: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) को राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता दिया गया था. मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बकायदा बसपा चीफ से मुलाकात करके उन्हें 22 जनवरी के दिन होने वाले कार्यक्रम का न्योता दिया था. तभी से सवाल उठ रहा था कि क्या मायावती, अयोध्या होने वाले कार्यक्रम में जाएंगी? अब बसपा चीफ ने राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि बसपा चीफ ने राम मंदिर कार्यक्रम का स्वागत किया है.  इसी के साथ बसपा चीफ ने निमंत्रण पत्र मिलने का भी स्वागत किया है. मायावती ने कहा, अयोध्या में जो भी कार्यक्रम होने जा रहा है, वह उसका स्वागत करती हैं और उन्हें ऐतराज नहीं है.

क्या बोलीं मायावती

राम मंदिर कार्यक्रम में जाने को लेकर बसपा चीफ मायावती ने कहा, मुझे निमंत्रण मिला है. अभी तक मैंने वहां जाने का फैसला नहीं किया है, क्योंकि मैं अभी पार्टी के काम में काफी व्यस्त चल रही हूं. मगर अयोध्या में जो भी कार्यक्रम होने जा रहा है. हम उसका स्वागत करते हैं. अगर मैं व्यस्त नहीं रही तो जा सकती हूं. हमें ऐतराज नहीं है. मगर अभी इसपर फैसला नहीं लिया है.

‘बाबरी के कार्यक्रम का भी करेंगे स्वागत’

इसी के साथ मायावती ने बाबरी मस्जिद का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अगर ऐसा कुछ बाबरी को लेकर भी होता है, तब भी हम उसका स्वागत करेंगे. दरअसल मायावती, अयोध्या में बन रही मस्जिद के बारे में बोल रही थी. 

इस दौरान बसपा चीफ ने कहा,  बहुजन समाज पार्टी  धर्म निरपेक्ष पार्टी है. हम सबका सम्मान करते हैं. सभी सभी धर्मो का सम्मान करते हैं. मुझे जो निमंत्रण मिल है, इसलिए उसका भी स्वागत है. अगर मैं व्यस्त नही हुई तो जा सकती, लेकिन अभी निर्णय नहीं लिया है.

गौरतलब है कि मायावती ने राम मंदिर के मुद्दे पर अलग तरह का स्टैंड लिया है. बसपा चीफ मायावती को शायद ही कभी मस्जिद-मंदिर में जाते हुए देखा गया हो. वह धार्मिक विवादों से दूर ही रही हैं. मगर इस बार अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रम के आमंत्रण के मुद्दे पर मायावती ने जो बयान दिया है, वह काफी अलग है.

    follow whatsapp