मौत के बाद बॉडी बदहाल सिस्टम का शिकार! 3 दिन में नोएडा मॉर्चरी पहुंचे 75 शव, आखिर हुआ क्या?

भूपेंद्र चौधरी

21 Jun 2024 (अपडेटेड: 21 Jun 2024, 06:02 PM)

Noida: नोएडा पोस्टमॉर्टम हाउस में पिछले तीन दिनों में 75 शव आए हैं. इतने शवों से पोस्टमॉर्टम हाउस की हालत खराब हो गई है. जानिए आखिर ये पूरा मामला क्या है?

Noida

Noida

follow google news

Noida: नोएडा मॉर्चरी में पिछले 3 दिनों में 75 शव पहुंचाए गए हैं. इन सभी शवों का पोस्टमॉर्टम होना है. ऐसे में नोएडा पोस्टमॉर्टम हाउस के हालत खराब हो गए हैं. भारी संख्या में अचानक इतने शव पहुंचने से मॉर्चरी की दुर्दशा हो गई है. जगह नहीं होने की वजह से शवों को बाहर रखा जा रहा है. आस-पास खून तक फैसा हुआ है. मॉर्चरी हाउस का हाल ऐसा है कि इसका हाल देखकर हर कोई सन्न रह जाएगा.

यह भी पढ़ें...

दरअसल नोएडा एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. ऐसे में जिले में अचानक से प्रतिदिन होने वाली मौतों का ग्राफ भी अचानक बढ़ा है. नोएडा मॉर्चरी में पिछले 3 दिनों में 75 शव पोस्टमार्टम के लिए आए हैं. माना जा रहा है की भीषण गर्मी और लू की वजह से इनमें से ज्यादातर की मौत हुई हैं. फिलहाल आखिर इनकी मौत कैसे हुई है? इसका जवाब विभाग की तरफ से नहीं दिया गया है.

मॉर्चरी के हाल बदतर

दरअसल इतनी संख्या में शवों के पहुंचने से मोर्चरी के हालत भी खराब हो गए हैं. संसाधन कम पड़ने लगे हैं. जगह पूरी होने की वजह से शवों को बाहर ही रखा गया है. गंदगी का आलम ये है कि खून तक पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर फैला हुआ है. अब सोशल मीडिया पर भी पोस्टमॉर्टम हाउस के वीडियो शेयर हो रहे हैं. बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद पोस्टमार्टम हाउस की सफाई करवा दी गई है. मगर अभी भी हालत नहीं सुधरे हैं. 

बॉडी बाहर रख दी गई

बता दें कि नोएडा मॉर्चरी की हालत को UP Tak ने सबसे पहले उठाया था. हमारी पड़ताल में सामने आया था कि मॉर्चरी के बाहर खुले में भी शव रखे हुए थे. कमरे में शवों को एक के ऊपर एक रखा जा रहा था. ऐसे में अधिकारियों ने अब साफ सफाई करवाई है और व्यवस्था कायम करवाने की कोशिश की है. फिलहाल इन लोगों की मौत आखिर कैसे हुई है? इसका जवाब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मिल सकेगा. 

    follow whatsapp