जांच के नाम पर दारोगा की प्रताड़ना! महिला ने उठाया ये खतरनाक स्टेप, सामने आई ये कहानी

दुष्यंत त्यागी

28 Jul 2023 (अपडेटेड: 28 Jul 2023, 09:31 AM)

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में बीते मंगलवार को महिला ने कथित फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में महिला के परिजनों ने बुधवार…

UPTAK
follow google news

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में बीते मंगलवार को महिला ने कथित फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में महिला के परिजनों ने बुधवार को दनकौर कोतवाली में हंगामा किया. मृतक महिला के परिजनों ने एक दारोगा पर महिला को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों ने आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया है. इसी के साथ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें...

रेप के मामले में आरोपी थी महिला और उसका पति

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला मोनी और उसके पति पर रेप का आरोप था. दोनों को इस मामले में आरोपी बनाया गया था. कोर्ट के आदेश के बाद मृतक महिला के रिश्तेदार ने केस दर्ज करवाया था. शिकायतकर्ता ने मृतक महिला, उसके पति समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. इस पूरे मामले में कोर्ट के आदेश के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. इस मामले की विवेचना उपनिरीक्षक दरोगा राम भजन सिंह कर रहे थे. 

मृतक महिला के परिजनों ने लगाया दारोगा पर गंभीर आरोप

बता दें कि मृतक महिला के परिजनों ने दारोगा राम भजन सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है. आरोप है कि दारोगा ने महिला को काफी प्रताड़ित किया है और उससे 2 लाख रुपए की रिश्वत भी ली गई है. मृतक के परिजनों का कहना है कि इससे महिला काफी परेशान रहती थी, जिसकी वजह से उसने अपनी जीवन लीला खत्म कर ली.

बता दें कि मृतक के परिजन शव लेकर कोतवाली पहुंचे और जमकर हंगामा किया. इसके बाद मौके पर अधिकारी भी पहुंचे और मामले को शांत करवाया गया. अधिकारियों ने मामले में जांच के बाद सख्त कदम उठाने की बात की. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अशोक कुमार ने बताया, “बीते बुधवार को दनकौर थाने के बाहर एक महिला के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए थे कि पुलिस उस महिला को प्रताड़ित कर रही थी. इसकी वजह से महिला ने सुसाइड कर ली. पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी दारोगा राम भजन सिंह को सस्पेंड कर दिया है और विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

    follow whatsapp