'न्यू नोएडा' का सपना हुआ साकार! 80 गांवों को मिलाकर बनेगा नया शहर, जानें क्या है योजना? 

यूपी तक

• 11:01 AM • 11 Sep 2024

ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के 80 गांवों को मिलाकर न्यू नोएडा बसाने की योजना जल्द शुरू होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं.

Representative Image (AI)

Representative Image (AI)

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के 80 गांवों को मिलाकर न्यू नोएडा बसाने की योजना जल्द ही शुरू होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह को इस प्रोजेक्ट को जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है. मुख्य सचिव ने एक से दो सप्ताह के भीतर काम शुरू कराने का आश्वासन दिया है. 

यह भी पढ़ें...

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने बताया कि मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में न्यू नोएडा को लेकर चर्चा हुई, जिसमें सीएम ने विशेष रूप से इस प्रोजेक्ट की अपडेट रिपोर्ट मांगी. बताया गया कि यह मामला फिलहाल शासन के पास लंबित है, लेकिन इसे जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी. इसके बाद जमीन अधिग्रहण और अन्य आवश्यक काम शुरू होंगे.

 

 

बैठक में मुख्यमंत्री ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि किसी भी तरह की फाइल को लंबित न रखें और जन समस्याओं का त्वरित समाधान करें. उन्होंने किसानों और स्थानीय लोगों के साथ संवाद बनाए रखने और बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं की समस्याओं का जल्द निपटारा करने के निर्देश भी दिए. 

    follow whatsapp