CM योगी ने किया गोरखपुर में 3 रैन बसेरों का निरीक्षण, ठहरे जरुरतमंदों को वितरित किया भोजन

Gorakhpur News Hindi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात को गोरखपुर के तीन रेन बसेरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने…

UPTAK
follow google news

Gorakhpur News Hindi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात को गोरखपुर के तीन रेन बसेरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि हर जरूरतमंद को रैन बसेरों में अच्छी सुविधा दी जाए. बकौल सीएम योगी, प्रशासन को इसे प्राथमिकता पर लेते हुए यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी रैन बसेरों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर और कंबल का इंतजाम हो साथ ही साफ सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाए. सीएम के अनुसार,साथ ही यदि किसी के पास भोजन की व्यवस्था नहीं है तो उसे भोजन भी उपलब्ध कराया जाए.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि सीएम योगी ने रेलवे स्टेशन, कचहरी बस स्टेशन और झूलेलाल मंदिर के पास बने रैन बसेरों का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध सुविधाओं की पड़ताल की. इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से जरूरतमंदों में कंबल और भोजन का वितरण भी किया. मुख्यमंत्री ने तीनों रैन बसेरों के बाहर भी जरूरतमंद लोगों में उच्च गुणवत्ता के कंबल वह भोजन का वितरण कर उन्हें आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. सीएम योगी ने रैन बसेरों में ठहरे सभी लोगों से ‘आत्मीय’ संवाद किया. कोई डॉक्टर को दिखाने के लिए तो कोई परीक्षा या अन्य कार्य से गोरखपुर आया था. मुख्यमंत्री ने उनसे यह भी पूछा कि यहां रैन बसेरों में कोई परेशानी तो नहीं है? मिली जानकारी के अनुसार, सबने व्यवस्था को लेकर संतोषजनक जवाब दिया.

सड़कों पर ठिठुरते न दिखाई दे कोई बेसहारा और जरूरतमंद: सीएम

UP News Hindi: रैन बसेरों का निरीक्षण करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिला प्रशासन और नगर निकायों को निर्देशित किया गया है कि रैन बसेरों का व्यवस्थित संचालन करें. इसमें स्वयंसेवी संगठनों की भी मदद ली जाए. कोई भी बेसहारा या जरूरतमंद सड़कों पर ठिठुरता न दिखाई दे. उनके ठहरने की सम्मानजनक व्यवस्था कराई जाए. इसके साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में हर जरूरतमंद को कंबल व ऊनी कपड़े उपलब्ध कराए जाएं. हर जगह पर पर्याप्त अलाव की व्यवस्था हो.

मिली जानकारी के मुताबिक, रैन बसेरों में ठहरे लोगों का कहना था कि जब बाबा (योगी आदित्यनाथ) खुद उनकी सुधि ले रहे हैं तो उन्हें किस बात की दिक्कत होगी? रैन बसेरों के निरीक्षण के दौरान महापौर सीताराम जयसवाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, विधायक विपिन सिंह समेत प्रशासन, पुलिस व नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे.

लखनऊ: ‘पठान’ फिल्म विवाद! दीपिका की जगह लगा दी CM योगी की मॉर्फ्ड फोटो, लखनऊ में हुई FIR

    follow whatsapp