‘IPS ने रूम में बुला मुर्गा बनाया और…’, कानपुर में सिपाही के आरोपों से पुलिस विभाग में हड़कंप

रंजय सिंह

• 04:51 AM • 30 Oct 2023

कानपुर में एक सिपाही ने आईपीएस अधिकारी के खिलाफ मारपीट करने और उसे मुर्गा बनाने का आरोप लगाया है. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

‘IPS ने रूम में बुला मुर्गा बनाया और…’, कानपुर में सिपाही के आरोपों से पुलिस विभाग में हड़कंप

‘IPS ने रूम में बुला मुर्गा बनाया और…’, कानपुर में सिपाही के आरोपों से पुलिस विभाग में हड़कंप

follow google news

Kanpur News: कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक सिपाही ने आईपीएस अधिकारी पर मारपीट और मुर्गा बनाने का आरोप लगाया है. इस मामले से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. सिपाही का आरोप है कि आईपीएस अधिकारी ने उसे अपने कमरे में बुलाया, जहां आईपीएस अधिकारी ने उसे मुर्गा बनाया और उसके साथ मारपीट की.

यह भी पढ़ें...

सिपाही का कहना है कि आईपीएस अधिकारी की इस हरकत से उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना हुई है. इस पूरे मामले के सामने आने के बाद हर कोई सकते में हैं. कानपुर पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

IPS ने सिपाही को बनाया मुर्गा

दरअसल कानपुर के महाराजपुर थाने में सिपाही पद्माकर द्विवेदी ने अपने ही एडीसीपी आईपीएस आकाश पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सिपाही का आरोप है कि आईपीएस आकाश पटेल ने बीते 19 तारीख को उसे अपने कमरे में बुलाया. इस दौरान आईपीएस अधिकारी ने उसे मुर्गा बनाया और उसके साथ मारपीट की. सिपाही का कहना है कि उसे काफी चोट आई है और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है.

क्या था मामला?

सिपाही पद्माकर द्विवेदी ने UP Tak को बताया की महाराजपुर में एक प्रेमी की घर वालों ने पीट कर हत्या कर दी थी. इस मामले में एक वीडियो आरोपित लोगों की तरफ से बनाया गया था, जिसमें हत्या में शामिल एक युवक ने आरोप लगाया था कि मैंने हत्या करने वालों को गलत ढंग से समझाया था.

सिपाही का कहना है उसने ऐसा कुछ नहीं कहा था. पुलिस ने पहले ही धारा-304 के तहत केस दर्ज कर लिया था. इस मामले में सिपाही का आरोप है की आईपीएस की पिटाई से वह मानसिक तौर से प्रताड़ित हुआ है और उसे कई जगहों पर चोट आई है.

मामले की हो रही जांच

सिपाही का कहना है कि उसने कमिश्नर साहब के सामने पेश होकर मामले की पूरी जानकारी दी थी. बता दें कि ये मामला मीडिया में आने के बाद चर्चाओं में आ गय. अब इस मामले की जांच कानपुर पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी ईस्ट शिवाजी शुक्ला को दी है. इस पूरे मामले पर डीसीपी का कहना है कि सिपाही और एडीसीपी के बीच विवाद के मामले की जांच की जा रही है. मामले में जांच करके रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को दी जएगी.

इस मामले में आईपीएस आकाश पटेल का पक्ष जानने के लिए उनका फोन किया गया कई बार फोन करने के बाद भी उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

    follow whatsapp