एटा : बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के एक्सईएन मारपीट, ग्रामीणों ने किया हमला

देवेश सिंह

29 Sep 2024 (अपडेटेड: 29 Sep 2024, 03:28 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के एटा के सोरखा गांव में देर रात बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करने गए सिंचाई विभाग के एक्सईएन तुषार कान्त यादव को गुस्साई भीड़ ने दौड़ा कर मारपीट कर दी.

 Etah News

Etah News

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के एटा के सोरखा गांव में देर रात बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करने गए सिंचाई विभाग के एक्सईएन तुषार कान्त यादव को गुस्साई भीड़ ने दौड़ा कर मारपीट कर दी. हाल ही में हुई लगातार बारिश और नहर कटने की वजह से एक दर्जन से अधिक गांव और हजारों बीघा फसल जलमग्न हो गए हैं. इसके चलते प्रभावित ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. उनका गुस्सा तब फूट पड़ा जब XEN तुषार कान्त यादव अपनी टीम के साथ देर रात गांव पहुंचे. जब सिंचाई विभाग की टीम समस्या का निरीक्षण करने गांव पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने उन पर पथराव किया और XEN की पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें...

बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान की मारपीट

गुस्से में ग्रामीणों ने न केवल टीम पर पत्थर फेंके, बल्कि शारीरिक हमले भी किए. स्थिति को देखते हुए सिंचाई विभाग की पूरी टीम मौके से अपनी जान बचाकर भाग गई. घटना के बाद, मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी ग्रामीणों को समझाने और स्थिति को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं/ इसके बावजूद, ग्रामीणों का गुस्सा ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा.

 सिंचाई विभाग के एक्सईएन ने बताई पूरी कहानी

इस घटना को लेकर XEN तुषार कान्त यादव ने बताया कि,   'उन्हें जानकारी मिली थी कि गांव में पानी भराव की समस्या है और सिफान नाले चौक हो गए हैं. जिलाधिकारी ने उन्हें तत्काल वहां पहुंचने का निर्देश दिया. जब मैं और मेरी टीम वहां पहुंची तो स्थिति काफी असहज हो गई. XEN ने कहा, "जैसे ही हम पहुंचे, दो पक्षों के लोग गर्मागर्मी में उलझ गए. जब मैं अपनी गाड़ी में बैटरी लगाने की कोशिश कर रहा था, अचानक पीछे से दो-तीन लोग आए और हमला कर मुझे नीचे गिरा दिया. पथराव और हाथापाई के दौरान मेरी शर्ट भी फट गई. किसी तरह हम अपनी जान बचाकर वहां से भागे.”

    follow whatsapp