10वीं में पढ़ने वाली छात्रा की आलमारी में मिला बुर्का-कुरान, फिर सामने आई इजहार की डराने वाली कहानी

अखिलेश कुमार

20 Sep 2024 (अपडेटेड: 20 Sep 2024, 06:38 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की का बुरी तरह से ब्रेनवॉश कर दिया गया और उसके कमरे से कुरान और बुर्का मिला.

Kaushambi

Kaushambi

follow google news

UP News: कौशांबी में क्लास-10 में पढ़ने वाली 17 साल की लड़की जब-जब स्कूल से घर आती, तब-तब इजहार नाम का युवक उससे बात करता. पिछले 5 सालों से इजहार रास्ते में रोककर उसे परेशान करता. कभी-कभी वह छेड़छाड़ भी करता. जब लड़की का परिवार इसका विरोध करता तो आरोपी की तरफ से धमकियां दी जाती. 

यह भी पढ़ें...

इजहार लड़की को अपने जाल में फंसाने की पूरी कोशिश करने लगा. धीरे-धीरे लड़की का व्यवहार भी बदलने लगा. आरोपी ने इस दौरान लड़की का पूरी तरह से ब्रेन वाश कर दिया. इसी बीच लड़की के पिता ने जब एक दिन बेटी की अलमारी देखी तो वह भी सकते में आ गए. दरअसल लड़की के पास से बुर्का और कुरान मिली. जब लड़की से बुर्का और कुरान के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि इजहार ने उसे ये दिया है. ये जानने के बाद परिजन सकते में आ गए.

कौशांबी में इजहार से पूरा परिवार परेशान

ऊपर दी गई पूरी घटना मंझनपुर कोतवाली इलाके से सामने आई है. यहां एक पिता ने पुलिस के पास इंसाफ की गुहार लगाई है. पिता का कहना है कि इजहार नाम का युवक उसके बेटी के पीछे पड़ा हुआ है. पहले वह उसे परेशान करता तो पूरा परिवार लड़के की हरकत का विरोध करता. मगर आरोपी पूरे परिवार को धमकाता. 

अब पिता का कहना है कि इजहार ने समय के साथ बेटी को अपने जाल में फंसा लिया है और उसका ब्रेनवॉश कर दिया है. पिता का कहना है कि उसकी बेटी की अलमारी से कुरान और बुर्का मिला है. बेटी से पूछा गया तो उसने बताया कि इजहार ने उसे ये सब दिया है और वह कुरान पढ़ने का दबाव बना रहा है.  

लड़की को मुस्लिम बना चुका हूं मैं- इजहार

पिता का ये भी कहना है कि जब उन्होंने आरोपी से इसका विरोध किया तो आरोपी ने साफ कहा कि वह लड़की को मुस्लिम बना चुका है और वह उसे हर कीमत पर अपने साथ ले जाएगा. उसका कोई कुछ नहीं कर पाएगा. बता दें कि आरोपी इजहार की बात सुनकर लड़की का पूरा परिवार डरा हुआ है. परिवार का कहना है कि आरोपी और आरोपी का पूरा परिवार उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता है. अब पीड़ित परिवार ने पुलिस से मामले की शिकायत की है और आरोपी इजहार के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

बता दें कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी इजहार को जेल भी भेज दिया है. फिलहाल ये पूरा मामला चर्चाओं में बना हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर सीओ कौशांबी अभिषेक सिंह ने बताया, पिता का कहना है कि दूसरे समुदाय के कुछ लोग उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाहते हैं. उसका ब्रेनवॉश किया जा रहा है. लड़की के परिवार को धमकाया गया है. केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच भी की जा रही है. आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

    follow whatsapp