अमरोहा : सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे बच्चे तभी वहां आ गया तेंदुआ, शिक्षक और छात्र सहमे...कमरे में हुए कैद

बीएस आर्य

21 Sep 2024 (अपडेटेड: 21 Sep 2024, 07:36 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में गजरौला थाना क्षेत्र के खजूरी गांव स्थित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बड़ा हादसा टल गया, जब दिनदहाड़े एक तेंदुआ स्कूल में घुस गया.

सरकारी स्कूल में घुसा तेंदुआ. (Representational image)

सरकारी स्कूल में घुसा तेंदुआ. (Representational image)

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में गजरौला थाना क्षेत्र के खजूरी गांव स्थित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बड़ा हादसा टल गया, जब दिनदहाड़े एक तेंदुआ स्कूल में घुस गया. इस अचानक घटना से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई और तेंदुआ स्कूल की दीवार पर चढ़ गया. इस दृश्य को देखकर टीचर और छात्रों के होश उड़ गए.

यह भी पढ़ें...

अचानक आया तेंदुआ

विद्यालय प्रशासन ने तुरंत सतर्कता बरतते हुए सभी क्लासरूम को बंद कर दिया और बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस ने बच्चों को दिलासा दिया और सभी को सुरक्षित रखा.

मैके पर पहुंची पुलिस

हालांकि, जिला वन विभाग की टीम समय पर मौके पर नहीं पहुंच पाई जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ गया है. लोगों का कहना है कि जिले के अलग-अलग स्थानों पर तेंदुआ लगातार दिखाई दे रहा है, लेकिन वन विभाग की ओर से अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. स्थानीय निवासियों ने वन विभाग से मांग की है कि तेंदुए को जल्द से जल्द पकड़ा जाए ताकि क्षेत्र में सुरक्षा की भावना बनी रहे. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि ऐसी घटनाएं आगे भी जारी रहीं तो वे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

वन विभाग की टीम ने पिंजड़ा लगाने का दावा किया है, लेकिन लोगों की सुरक्षा के लिए त्वरित कदम उठाना अत्यावश्यक है. इस तरह की घटनाओं से न सिर्फ बच्चों में डर का माहौल बनता है, बल्कि पूरे समुदाय की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो जाते हैं.

    follow whatsapp