4 युवकों की यूं जिंदगी बचाई और मिले 200 रुपये…इस मासूम छात्रा मोहिनी ने की बहादुरी की मिसाल कायम

अरविंद शर्मा

20 Sep 2024 (अपडेटेड: 20 Sep 2024, 03:33 PM)

UP News: आगरा की मोहिनी की बहादुरी की इस समय हर तरफ चर्चा है. इस लड़की ने जो किया है, वह 4 परिवारों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है.

Agra

Agra

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित बाह बटेश्वर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान अचानक 4 युवक यमुना मे डूबने लगे. युवकों को डूबता देख वहां पूजा सामग्री बेच रही 18 वर्षीय छात्रा मोहिनी यमुना मे कूद गई. मोहिनी ने अपनी जान पर खेलते हुए डूबते हुए चारों युवकों को बचा लिया. अब मोहिनी के साहस की तारीफ हर कोई कर रहा है. इस लड़की ने 4 घरों की खुशियां को बचा लिया. 

यह भी पढ़ें...

मोहिनी ने अपनी जाल पर खेलकर गजब कर दिया  

ये पूरा मामला 17 सितंबर यानी मंगलवार के दिन सामने आया. यहां शाम करीब 5 बजे फिरोजाबाद जिले के कई गणेश भक्त प्रतिमा विसर्जन के लिए बटेश्वर घाट पहुंचे. इस दौरान 19 साल का आकाश, 17 साल का हिमायल अपने 2 दोस्तों के साथ यमुना में चले गए. 
यमुना में ये चारों गहराई में चले गए. मगर यहां जाते ही उनका संतुलन बिगड़ गया और चारों गहरे पानी में डूबने लगे.

चारों को यमुना में समाता देख वहां मौजूद अन्य श्रद्धालुओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया. तभी घाट पर मौजूद मोहिनी ने शोर की आवाज सुन ली और वह फौरन माजरा समझ गई.

मोहिनी ने लगाई नदी में छलांग

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्रा मोहिनी ने जैसे ही देखा कि कुछ लोग डूब रहे हैं, उसने फौरन नदी में छलांग लगा दी. मोहिनी ने अपने साहस का परिचय देते हुए एक-एक करके चारों युवकों को बहार निकाल लिया और उन्हें बचा लिया. 

बता दें कि मोहिनी के साहस को देखते हुए मंदिर कमेटी ने मोहिनी को 200 रुपये का इनाम दिया. मोहिनी का कहना है कि घाट पर सामग्री बेचते समय उसने तैरना सीख लिया था. मोहिनी का सपना पुलिस में शामिल होने का है.

    follow whatsapp