ऑनलाइन गेम का चस्‍का, यूपी पुलिस के सिपाही ने गंवाए 15 लाख, अब सबसे कर रहा ये अपील

सूरज सिंह

25 Sep 2024 (अपडेटेड: 25 Sep 2024, 03:28 PM)

Unnao Police Sipahi Video Viral : पुरान जमाने में जुए की लत जिसको लग जाए उसका जीवन बर्बाद ही होता था वहीं आज के दौर में अगर ऑनलाइन गेमिंग की लत को सबसे बुरा माना जा रहा है.

Unnao Sipahi Video Viral

Unnao Sipahi Video Viral

follow google news

Unnao Police Sipahi Video Viral : घर के बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते थे कि गलत संगत आदमी को कहीं का नहीं छोड़ता है. पुरान जमाने में जुए की लत जिसको लग जाए उसका जीवन बर्बाद ही होता था वहीं आज के दौर में अगर ऑनलाइन गेमिंग की लत को सबसे बुरा माना जा रहा है. ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि ये एक ऐसी लत है जिसमें लोग अपने मुनाफे के चक्कर में लोग लाखों-करोड़ों रुपये गंवा दे रहे है. ऐसा ही कुछ हाल हुआ है यूपी पुलिस के एक सिपाही का. 

यह भी पढ़ें...

यूपी पुलिस के सिपाही ने गंवाए 15 लाख

उन्नाव जिले के डायल 112 कार्यालय में तैनात सिपाही सूर्य प्रकाश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सिपाही बता रहा है कि वह ऑनलाइन गेमिंग में 10 से 15 लाख रुपये हार गया है. उसने यह रकम लोन लेकर और लोगों से उधार पैसा लेकर गंवाई है. इस कारण वह मायूस रहने लगा और आत्महत्या का भी प्रयास किया. सिपाही ने अपने वीडियो में अपने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है कि अगर प्रत्येक सिपाहियों की सैलरी से उसे 500-500 रुपये की मदद मिल जाए तो वह अपना कर्जा चुका सकता है और सामान्य जिंदगी जी सकेगा. उसने धमकी भी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह आत्महत्या कर लेगा. 

वीडियो में किया ये अपील 

वीडियो वायरल होते ही उन्नाव पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. डायल 112 प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि अधिकारियों ने सिपाही को समझा-बुझाकर उसकी काउंसलिंग की और उसे यकीन दिलाया कि सब ठीक हो जाएगा, आत्महत्या करना कोई समाधान नहीं है. सिपाही कुछ दिनों से ड्यूटी से भी गायब रहा है. 

मामले में सीओ सदर सोनम सिंह ने बताया कि , '24 सितंबर 2024 को सोशल मीडिया पर एक सिपाही का वीडियो वायरल हो रहा था. जांच करने पर पाया गया कि वीडियो आरक्षी सूर्य प्रकाश का है, जो कि डायल 112 कार्यालय में तैनात है. वीडियो में सूर्य प्रकाश ने बताया कि उसने ऑनलाइन गेमिंग में 10 से 15 लाख रुपये हार दिए हैं और आत्महत्या की बात कही है. जांच में यह भी पता चला कि सिपाही 3 सितंबर 2024 से दो दिन के अवकाश पर गया था और 6 सितंबर 2024 से गैरहाजिर था। सिपाही की वापसी हो गई है और मामले में हर बिंदु पर गहनता से जांच चल रही है.

    follow whatsapp