अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के दुश्मन माफिया बबलू श्रीवास्तव को कोर्ट से मिली राहत, जानें मामला

आनंद राज

05 Jul 2024 (अपडेटेड: 05 Jul 2024, 03:08 PM)

माफिया ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव की गिरफ्तारी मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि कोर्ट ने बरेली जेल में बंद बबलू श्रीवास्तव और उसके भांजे संकल्प श्रीवास्तव को दोषमुक्त करार दिया है.

UPTAK
follow google news

Babloo Srivastava News: माफिया ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव की गिरफ्तारी मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि कोर्ट ने बरेली जेल में बंद बबलू श्रीवास्तव और उसके भांजे संकल्प श्रीवास्तव को दोषमुक्त करार दिया है. जबकि अन्य आरोपी दोषी ठहराए गए हैं. दोषियों को शाम 4 बजे कोर्ट सुनाएगी. यह फैसला प्रयागराज के 

यह भी पढ़ें...


क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि प्रयागराज के चौक इलाके में 5 सितंबर 2015 की रात दुकान बंद करके कार से घर जाते समय सराफा व्यवसायी  पंकज महिंद्रा को अगवा किया गया था. सराफा व्यवसायी पंकज महिंद्रा की जवाहर स्क्वायर कोतवाली क्षेत्र में ज्वैलरी की दुकान थी. बदमाशों ने उनकी कार संगम स्थित बंधवा में लेटे हनुमान मंदिर के पास छोड़ दी थी. फिरौती के रूप में 10 करोड़ रुपये मांगे गए थे. बाद में पुलिस ने फतेहपुर जिले के एक फार्म हाउस में रात को छापा मारा तो सराफ पंकज महिंद्रा बंधे पड़े थे.

इसके बाद पुलिस ने मौके से बबलू श्रीवास्तव के भांजे, गोरखपुर के महेंद्र यादव, सच्चिदानंद यादव, बरेठी के चंद्रमोहन को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनके पास से 9 एमएम और 32 बोर की दो पिस्टलें, 315 बोर का तमंचा, कार, लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी सिमकार्ड आदि बरामद किए थे. इसी मामले में बबलू भी आरोपी था. हालांकि आज कोर्ट ने उसे दोषमुक्त करार दिया है. 

पेशी के दौरान लगाई थी कड़ी सुरक्षा

बता दें कि बबलू श्रीवास्तव की कोर्ट में पेशी के दौरान भारी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था. दरअसल, बबलू श्रीवास्तव के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से लेकर तमाम अंतरराष्ट्रीय संगठनों में अदावत को देखते हुए कोर्ट में उसे बुलेट प्रूफ जैकेट में ले जाया गया था. इसके साथ ही पुलिस ने इस प्लान को बिल्कुल सीक्रेट रखा था.

    follow whatsapp