नोएडा: ED के बाद जिला प्रशासन भी सुपेटेक बिल्डर पर लेगा एक्शन, संपत्ति होगी जब्त

भूपेंद्र चौधरी

• 03:17 PM • 01 Jul 2023

Noida News: सुपरटेक बिल्डर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. ED के कार्रवाई के बाद अब गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी…

UPTAK
follow google news

Noida News: सुपरटेक बिल्डर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. ED के कार्रवाई के बाद अब गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी अब सुपरटेक पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. बिल्डर पर रेरा की RC का करोड़ो रूपये का बकाया है, जिला प्रशासन के नोटिस के बावजूद बिल्डर ने अबतक बकाया नहीं चुकाया है.

यह भी पढ़ें...

सुपेटेक बिल्डर पर होगी कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा डिफॉल्टर बिल्डरों पर कार्रवाई के आदेश दे चुके हैं. अबतक कई बिल्डरों के संपत्ति को सील किया जा चुका तो कइयों पर कानूनी कार्रवाई हुई है. वहीं सुपरटेक के प्रमोटर आरके अरोड़ा को जब से ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया है तब से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन अब बिल्डर पर कार्रवाई करने का मूड बना रही है. डीएम मनीष वर्मा ने इसके कहा है कि जितने भी बकायेदार बिल्डर है सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बिल्डर पर 33 करोड़ बकाया

बता दें कि सुपरटेक बिल्डर पर रेरा के RC का 33 करोड़ का बकाया है. बिल्डर ने निवेशकों से पैसे लेने के बावजूद फ्लैट नहीं दिया. इसी कारण रेरा ने बिल्डर के खिलाफ RC जारी किया था. कई बार नोटिस देने के बावजूद बिल्डर ने रेरा को बकाया नहीं चुकाया है. पैसे के रिकवरी के लिए जिला प्रशासन मुनादी तक करवा दिया है. लेकिन अबतक बिल्डर ने अबतक बकाया नहीं चुकाया. अब डीएम ने बिल्डर के हेड आफिस को सील करने के संकेत दिए हैं.

संपत्ति होगी जब्त

वहीं गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘पिछले 3 महीने में जितने भी बकायेदारों बिल्डर है, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. बिल्डरों से आरसी के बकाया का रिकवरी भी हुआ है. अब सुपरटेक और कई ऐसे बिल्डर जो नोटिस देने के बावजूद आरसी के बकाया को नहीं चुकाया है. उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके प्रोपर्टी को जब्त कर रिकवरी की कार्रवाई की जा रही है.’

    follow whatsapp