गोंडा : भेड़िये के बाद अब सियार ने मचाया गदर, खेत में निकले बुजुर्ग ने भिड़ कर अपनी जान बचाई और मार डाला

अंचल श्रीवास्तव

05 Sep 2024 (अपडेटेड: 05 Sep 2024, 06:24 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में इन दिनों जंगली जानवरों का खौफ मचा हुआ है. कहीं भेड़ियों का आतंक है तो कहीं पर तेंदुओं से लोगों में दहशत का महौल है.

Gonda News

Gonda News

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में इन दिनों जंगली जानवरों का खौफ मचा हुआ है. कहीं भेड़ियों का आतंक है तो कहीं पर तेंदुओं से लोगों में दहशत का महौल है.वहीं अब यूपी के गोंडा में एक सियार के आतंक की खबर सामने आई है. गोंडा के  धानेपुर थाना क्षेत्र के बोधिक पुरवा गाँव के रहने वाले बुजुर्ग चंद्रिका गौतम पर सियार ने हमला कर दिया. घटना उस समय की है जब चंद्रिका रात में शौच के लिए निकले थे. 

यह भी पढ़ें...

सियार ने किया हमला

जानकारी के मुताबिक  बुजुर्ग चंद्रिका गौतम घर से शौच के लिए निकले थे. जैसे ही वे शौच के लिए बाहर निकले, अचानक एक सियार ने उन पर हमला कर दिया और उनके हाथ-पैरों में दांत के निशान छोड़ दिए.  चंद्रिका गौतम ने यूपी तक बताया, "रात में जब हम शौच करने गए, तो अचानक एक जानवर ने हमला कर दिया. उसने हमें कई जगह काटा, जिससे हमारी जान जाने की हालत हो गई. तब हमने उसका गला पकड़कर, पिछला पैर पकड़कर उसे तीन बार पटक दिया और मार डाला. हमने अपनी जान बचाने के लिए ऐसा किया."

इस घटना के बाद वन विभाग के एसडीओ सुदर्शन ने बताया कि,  'आज रात को थाना धानेपुर एरिया के बोधिपुरवा में श्री चंद्रिका गौतम अपने खेत की तरफ जा रहे थे. इस दौरान एक सियार ने उन पर हमला कर दिया और बीच बचाव में सियार की मृत्यु हो गई. इसकी आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.'

बुजुर्ग ने मार डाला

चंद्रिका गौतम के इस साहसिक प्रयास से उनकी जान बच गई, परन्तु उनके हाथ-पैरों में दांत के कई निशान और घाव हो गए हैं. इस घटना ने न केवल गाँव के लोगों को चौकन्ना किया, बल्कि वन विभाग को भी सतर्क कर दिया है ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों. यह घटना एक बार फिर याद दिलाती है कि रात के समय जंगल या खेत की ओर जाना कितना जोखिम भरा हो सकता है. आश्यकता है कि लोग सतर्कता बरतें और अपने साथ टॉर्च या अन्य सुरक्षात्मक साधन रखें.
 

    follow whatsapp