मृतक शख्स ने तमंचा लहराकर कब्जाया प्लॉट? लखीमपुर पुलिस का ये कारनामा उड़ा देगा आपके होश

अभिषेक वर्मा

01 Jul 2023 (अपडेटेड: 01 Jul 2023, 03:50 AM)

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस के अजब गजब कारनामे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब खीरी पुलिस ने 4 साल…

UPTAK
follow google news

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस के अजब गजब कारनामे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब खीरी पुलिस ने 4 साल पहले मर चुके बुजुर्ग नफीस पर तमंचा लहराते हुए प्लॉट पर कब्जा करने का मुकदमा दर्ज कर दिया है. मृतक के परिवार को जब इस बारे में जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए! आनन-फानन में परिवार ने पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. मीडिया और सोशल मीडिया में मामला आने के बाद जिले के एडिशनल एसपी नैपाल सिंह ने कहा कि मृतक का नाम एफआईआर से निकाल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

दो पक्षों में हुआ था ये विवाद

आपको बता दें कि यह मामला लखीमपुर खीरी के खीरी थाना क्षेत्र का है. यहां के एक गांव में दो पक्षों के बीच में एक धार्मिक स्थल पर दीवार बनाने को लेकर विवाद हो गया था. इसमें अनीश गौरी ने शकील और नफीस नामक शख्स के खिलाफ एक तहरीर दी. अनीश ने आरोप लगाया कि शकील और नफीस ने तमंचा लहराते हुए उसकी और उसके दोस्तों की लात घूंसे से पिटाई कर दी, जिससे वह बुरी तरीके से घायल हो गए.

बिना जांच किए पुलिस ने लिखी एफआईआर!

आरोप है कि इसके बाद खीरी पुलिस पुलिस थाने के एसएचओ ने आनन-फानन में तहरीर पर बिना जांच किए हुए नफीस और शकील पर संगीन धाराओं में मुकदमा लिख डाला. जबकि नफीस जो रामापुर का रहने वाला था, उसकी 4 साल पहले मौत हो गई थी. जब मुकदमे के बारे में नफीस की पत्नी कमरू निशा को पता चला तो उनके होश उड़ गए! वह न्याय की मांग करने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंच गईं और नफीस का मृतक प्रमाण पत्र पेश किया.

एडिशनल एसपी ने कही ये बात

यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लखीमपुर खीरी जिले के एडिशनल एसपी नैपाल सिंह ने कहा, ‘थाना खीरी निवासी अनीस अहमद ने एक प्रार्थना दिया था. उसकी तहरीर के आधार पर थाने पर एफआईआर लिख गई थी. अगर उसमें कोई नामित आदमी मृत है, तो उसका नाम निकाल दिया जाएगा.

    follow whatsapp