काशी विद्यापीठ में अब फ्री में टहलकर सेहत नहीं बना सकेंगे लोग! देने होंगे इतने रुपये

रोशन जायसवाल

• 04:23 AM • 07 Jun 2023

Varanasi News: वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. दरअसल, अब वाराणसी के लोग विश्वविद्यालय में फ्री टहलकर…

UPTAK
follow google news

Varanasi News: वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. दरअसल, अब वाराणसी के लोग विश्वविद्यालय में फ्री टहलकर अपनी सेहत नहीं बना सकेंगे क्योंकि अब ऐसा करने के लिए पैसे भरने होंगे. आपको बता दें कि विश्वविद्यालय की तरफ से सूचना जारी की गई है कि ‘वाराणसी शहर के समस्त नागरिकों को सूचित किया जाता है कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में प्रातः काल एवं सायंकाल टहलने (मार्निंग एवं इवनिंग वॉक) वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक हो गई है, जिससे परिसर में मेले जैसा माहौल व्याप्त हो जा रहा है. परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रातः एवं सायं टहलने वाले नागरिकों के लिए प्रतिमाह शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है.

यह भी पढ़ें...

250 रुपये अदा कर मिलेगा परिचय पत्र

विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया है कि टहलने वाले नागरिक 250 रुपये जमा करके अपना परिचय पत्र प्राप्त कर सकते हैं. प्रातः एवं सायंकाल टहलने के इच्छुक नागरिक अपने आधार कार्ड और निवास प्रमाण पत्र की छायाप्रति व एक फोटो जमा करके कुलानुशासक कार्यालय से अपना परिचय पत्र प्राप्त कर सकते हैं.

वरिष्ठ नागरिकों को छूट

आपको बता दें कि 60 वर्ष से अधिक लोगों को प्रत्येक माह के शुल्क में छूट प्रदान की जा रही है. मगर उनको अपना परिचय-पत्र बनवाना जरूरी है. इस काम के लिए लोग हेमंत कुमार मिश्रा, कार्यालय प्रभारी, कुलानुशासक कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं.

    follow whatsapp