अफजाल अंसारी ने की गांजा वैध किए जाने की मांग, कुंभ मेले से जोड़कर कह दी ये बड़ी बात

विनय पांडेय

• 01:42 PM • 27 Sep 2024

गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी ने गांजा को वैध किए जाने की मांग की है, इसे धार्मिक आयोजनों से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि कुंभ में गांजा खुलेआम पीया जाता है, तो इसे अवैध क्यों माना जाए.

Afzal Ansari

Afzal Ansari

follow google news

Afzal Ansari News: गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने एक अजीबोगरीब मांग कर दी है. बता दें कि गुरुवार को गाजीपुर में मीडिया संग बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अगर शराब और भांग तो कानूनी दर्जा प्राप्त है तो गांजे को भी अवैध से वैध किया जाए. उन्होंने सीएम योगी का नाम लिए बगैर कहा, "अपने बाबा मुख्यमंत्री से कहिए कि नई शराब की दुकानों को बंद कराएं...हम कहते हैं कि इस गांजा को कानून का दर्जा देकर वैध कर दो. लाखों की संख्या में लोग खुलेआम गांजा पी रहे हैं.' 

यह भी पढ़ें...

अफजाल अंसारी ने कहा, "बड़े-बड़े धार्मिक आयोजनों में लोग गांजा पीते हैं. महफिल लगाकर गांजा पीते हैं. भगवान का प्रसाद और बूटी कहकर पीते हैं. भगवान का प्रसाद अवैध क्यों है भाई, यह दोहरी नीति क्यों? कानून में अवैध और पीने के लिए छूट. प्रदेश की राजधानी में भी पीया जा रहा है. अभी कुंभ लगने जा रहा है. एक मालगाड़ी भी चली जाएगी गांजा की तो वो भी खत्म हो जाएगा. मेरी मांग है कि इसे वैध कर दिया जाए." 

 

 

अफजाल ने मुख्तार पर क्या कहा?

अफजाल अंसारी ने कहा कि 'मुख्तार की मौत सरकार द्वारा प्रयोजित हत्या थी. सरकार की गोद में पल रहे सबसे बड़े माफिया सरगना को बचाने के लिए मुख्तार की हत्या की गई, क्योंकि मुख्तार की गवाही से उस माफिया को सजा मिल जाती.' दरअसल 2001 में मुख्तार अंसारी के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें मुख्तार के सरकारी गनर समेत तीन की मौत हुई थी. इस मामले में बृजेश सिंह के खिलाफ मुख्तार अंसारी ने मुहम्मदबाद कोतवाली में मामला दर्ज कराया था, जिसमें मुख्तार की गवाही होनी थी. अफजाल अंसारी ने आगे कहा कि मुख्तार की मौत का मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में है और इस सम्बंध में जो भी पक्ष रखना होगा वो कोर्ट में रखेंगे.    

    follow whatsapp