'माफिया आज गिड़गिड़ा रहे हैं कि छोड़ दो...', अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर CM योगी की दो टूक

यूपी तक

23 Sep 2024 (अपडेटेड: 23 Sep 2024, 04:04 PM)

Anuj Pratap Singh Encounter : सुलतानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती कांड में शामिल मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि आज फिर यूपी एसटीएफ की टीम ने एक और आरोपी को ढेर कर दिया.

CM योगी

CM योगी

follow google news

Anuj Pratap Singh Encounter : सुलतानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती कांड में शामिल मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि आज फिर यूपी एसटीएफ की टीम ने एक और आरोपी को ढेर कर दिया. सुलतानपुर लूट कांड में शामिल अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ ने सोमवार की सुबह किया. मंगेश यादव की तरह इस एनकाउंटर पर भी सपा ने सवाल उठाए हैं. वहीं इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने कही ये बात

मिर्जापुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि, 'व्यापारी की सुरक्षा में कोई सेंध नही लगा सकता है. किसी गरीब की झोपड़ी को उजड़ने का काम करेगा तो भुगतेगा. इसससे पहले संगठित अपराध में शामिल लोग समानांतर सरकार चलाने का काम करते थे. अब माफिया हाथ जोड़ रहे है कि हुजूर एक बार छोड़ दीजिए बस... ठेला लगाकर जीवन यापन कर लूंगा. माफिया आज गिड़गिड़ा रहे हैं.पहले की सरकारों में माफिया का काफिला देखकर नेता सहम जाते थे.'सीएम योगी ने इशारों ही इशारों में समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. 

अखिलेश यादव ने उठाए थे सवाल

इससे पहले अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर के बाद अखिलेश यादव ने अपने एक पोस्ट में लिखा, 'सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं. किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है. हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है. आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे. इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे. उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं. जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं. निंदनीय!'

सुलतानपुर लूट में दूसरा आरोपी ढेर

बता दें कि 24 सितंबर 2024 को सुलतानपुर  लूट कांड में शामिल  अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ की टीम ने कर दिया. एसटीएफ के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती कांड में शामिल कुछ बदमाश अचलगंज में घूम रहे हैं. इसके बाद एसटीएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस को देखते ही दोनों बदमाश भागने लगे और छिपकर फायरिंग करने लगे. जवाब में पुलिस को भी कार्रवाई करनी पड़ी. इस कार्रवाई में अमेठी के जनापुर गांव का रहने वाला अनुज प्रताप सिंह मुठभेड़ में घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 
 

    follow whatsapp