सपा सांसद राजीव राय को जान से मारने की धमकी मिली, अबतक जांच में क्या-क्या पता चला?

समर्थ श्रीवास्तव

26 Sep 2024 (अपडेटेड: 26 Sep 2024, 06:34 PM)

सपा सांसद राजीव राय को मऊ से जान से मारने की धमकी मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंपी है. सुरक्षा और मामले की तहकीकात जारी है.

Rajeev Rai

Rajeev Rai

follow google news

Rajeev Rai News: समाजवादी पार्टी के सांसद राजीव राय को जान से मारने की धमकी मिली है. यह धमकी उनके मोबाइल फोन पर आई, जिसके बाद मामला गंभीर हो गया. मऊ ज़िले की घोसी सीट से सांसद राजीव राय ने इस धमकी की जानकारी पुलिस को दी है. मऊ के कोतवाल ने बताया कि थाना कोतवाली में आईपीसी की धारा 351(4) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी गई है ताकि धमकी देने वाले की पहचान की जा सके. फिलहाल पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी है और राजीव राय की सुरक्षा को लेकर भी विचार कर रही है. 

यह भी पढ़ें...

इस मामले पर राजीव राय ने कहा कि उन्हें यह धमकी भरी कॉल पकिस्तान से आई है. पुलिस ने बताया कि 23 सितंबर को सांसद की शिकायत पर कोतवाली थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. राय ने बताया कि उन्हें पाकिस्तान के एक मोबाइल नंबर से कॉल आ रहे थे, लेकिन वह इसे गंभीरता से नहीं ले रहे थे. राय ने कहा कि कॉल करने वाले ने न केवल उन्हें धमकाया बल्कि उनके बेटे का नाम लेकर भी धमकी दी।

 

 

कौन हैं राजीव राय?

राजीव राय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता हैं. 2012 में जब समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत से चुनाव जीती थी, तब राजीव राय टीम अखिलेश में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति माने जाते थे और पार्टी का मीडिया चेहरा भी थे.  वे 2014 में घोसी से लोकसभा प्रत्याशी थे. राजीव राय ने उत्तर प्रदेश के घोसी से 2024 का चुनाव जीता. राजीव राय को कई अन्य पुरस्कारों के अलावा शिक्षा के क्षेत्र में बॉल्सब्रिज विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि भी प्रदान की गई है. 

कहां से की है पढ़ाई?

मिली जानकारी के अनुसार, बलिया से ही राजीव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की है. यहीं से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई की है. हालांकि, स्नातक की पढ़ाई के लिए उन्हें वाराणसी आना पड़ा. यूपी कॉलेज से राजीव ने स्नातक की पढ़ाई की. उच्च शिक्षा के लिए वह बेंगलुरु चले आए. यहां से फिजियोथेरेपी की पढ़ाई पूरी की. इसके अलावा बॉल्सब्रिज यूनिवर्सिटी से पीएचडी की डिग्री हासिल की है.

    follow whatsapp