छापेमारी पर सियासत: अखिलेश बोले- ‘फोन कॉल डिटेल निकाल लो, पता लग जाएगा कि रुपया किसका है’

यूपी तक

• 01:44 PM • 28 Dec 2021

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार, 28 दिसंबर को व्यापारी पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध होने से…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार, 28 दिसंबर को व्यापारी पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध होने से इनकार किया और मजाक में कहा कि बीजेपी ने ‘गलती से’ अपने ही व्यवसायी पर छापा मारा है.

यह भी पढ़ें...

28 दिसंबर को उन्नाव में ‘समाजवादी विजय यात्रा’ शुरू होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में एसपी चीफ ने कहा कि व्यापारी के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) से कई बीजेपी नेताओं के नाम सामने आएंगे जो उनके संपर्क में थे.

उन्होंने दावा किया कि समाजवादी इत्र एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन द्वारा लॉन्च गया था न कि पीयूष जैन ने लॉन्च किया था. बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ बीजेपी ने डिजिटल भूल से अपने ही व्यवसायी (पीयूष जैन) के यहां छापा मारा.’’

इसके बाद अखिलेश ने उन्नाव में ‘समाजवादी विजय यात्रा’ के तहत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,

”अभी आपने अखबार, मोबाइल और टीवी में देखा होगा कि एक दीवार से, एक घर से रुपया ही रुपया निकल रहा है. न जाने कितनी गड्डियां निकली हैं. कई मशीन लगानी पड़ीं रुपये गिनने के लिए. एक दिन, दो दिन, तीन दिन, चार दिन हो गए अभी भी पैसा गिना जा रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश की पहली ये खोज होगी, जहां इतने रुपये इकट्ठे मिले हैं. बताओ सरकार किसकी है… सब कुछ इनका और ये कह रहे हैं कि रुपया हमारा है….ये रुपया समाजवादियों का नहीं है, ये रुपया भाजपाइयों का है. भाजपाई ये कहें कि ये रुपया उनका नहीं है तो उनके फोन कॉल का डिटेल निकाल लो, अपने आप पता लग जाएगा कि रुपया किसका है.”

अखिलेश यादव

इसके आगे अखिलेश ने कहा, ”बताओ नोटबंदी फेल हो गई कि नहीं हो गई? अगर नोटबंदी तुम्हारी कामयाब थी तो बताओ बीजेपी वाले के घर में इतना रुपया कैसे निकल रहा है?”

गौरतलब है कि आयकर और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड की ओर से की गई छापेमारी में व्यापारी पीयूष जैन के घर से लगभग 257 करोड़ रुपये नकद, 25 किलो सोना और 250 किलो चांदी बरामद की गई. अदालत के आदेश पर पीयूष जैन को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

छापेमारी को लेकर एसपी पर हमलावर है बीजेपी

अखिलेश ने पीयूष जैन का एसपी से संबंध होने से ऐसे वक्त में इनकार किया है, जब बीजेपी लगातार जैन के घर पर छापेमारी को लेकर एसपी को घेरने में लगी है.

इस मामले पर 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में कहा, ”योगी जी की सरकार के काम को देखकर ये लोग कहते हैं कि ये तो हमने किया था. मैं सोच रहा था कि बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं, उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है. आप कानपुर वाले तो बिजनेस को अच्छे से समझते हैं. 2017 से पहले भ्रष्टाचार का जो इत्र उन्होंने पूरे यूपी में छिड़क रखा था, वो फिर सबके सामने आ गया है. लेकिन अब वो मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं, क्रेडिट लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. नोटों का जो पहाड़ पूरे देश ने देखा, वही उनकी उपलब्धि है, यही उनकी सच्चाई है.”

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने हरदोई में कहा, ”कुछ दिन पहले इनकम टैक्स विभाग ने रेड की तो भाई अखिलेश को पेट के अंदर मचलन होने लगी कि क्यों रेड हुई है, ये राजनीतिक फैसला है… और आज, आज उनको जवाब देते नहीं बनता है कि समाजवादी इत्र बनाने वाले के यहां से 250 करोड़ रुपया कैश मिला है.”

उन्होंने कहा, ”मुझे बताओ कि ये 250 करोड़ किसका है? ये यूपी की गरीब जनता का लूटा हुआ 250 करोड़ इत्र वाले के घर से निकला है. अखिलेश जी आप हमें डराने का प्रयास न करो, मोदी जी ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि भारतीय जनता पार्टी इस देश के अंदर से भ्रष्टाचार को नेस्तनाबूद करेगी, काले धन को समाप्त करेगी.”

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

समाजवादी पार्टी के नेताओं के घरों में दीवारों से भी अब देवी लक्ष्मी निकलने लग गईं: CM

    follow whatsapp