देर रात JP जयंती के मौके पर अचानक JPNIC सेंटर पहुंचे अखिलेश, नहीं मिली एंट्री तो हुआ जबरदस्त विवाद 

आशीष श्रीवास्तव

11 Oct 2024 (अपडेटेड: 11 Oct 2024, 02:12 PM)

UP News: आज जयप्रकाश नारायण की जयंती है. जेपी की जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. दरअसल जेपी जयंती के मौके पर समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव देर रात अचानक गोमतीनगर स्थित JPNIC यानी जय प्रकाश नारायण सेंटर पहुंच गए. मगर वहां अखिलेश यादव को एंट्री नहीं मिली. इसके बाद जबरदस्त सियासी हंगामा हो गया है.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

follow google news

UP News: आज जयप्रकाश नारायण की जयंती है. जेपी की जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. दरअसल सपा चीफ अखिलेश यादव को देर रात खबर मिली की जेपी सेंटर के बाहर 8 फीट ऊंची चादर लगवाकर गेट बंद करवाया जा रहा है. टीन शेड से गेट को ढका जा रहा है. ये पता चलते ही अखिलेश देर रात ही जेपी सेंटर पहुंच गए. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव देर रात अचानक गोमतीनगर स्थित JPNIC यानी जय प्रकाश नारायण सेंटर पहुंच गए. आज यहां सपा ने जेपी को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम भी रखवाया था. मगर प्रशासन से इसकी अनुमति सपा को नहीं दी. ऐसे में अखिलेश यादव देर रात ही जेपी सेंटर के गेट पर पहुंच गए. ऐसे में जब अखिलेश यादव अचानक गेट पर पहुंचे तो हड़कंप मच गया.

लखनऊ पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर

बता दें कि पिछली बार भी अखिलेश यादव को जेपी जयंती के मौके पर जेपी सेंटर में एंट्री नहीं मिली थी. इसके बाद सपा मुखिया जेपी सेंटर की दीवार फांदकर जेपी सेंटर के अंदर पहुंच गए थे. ऐसे में इस बार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश को रोकने के लिए जेपी सेंटर के पास पुलिस ने भारी बैरिकेडिंग लगा दी है. इसी के साथ लखनऊ पुलिस के जवान भारी संख्या में मौके पर तैनात हो गए हैं. पुलिस की पूरी कोशिश है कि कोई भी जेपी सेंटर के गेट पर नहीं पहुंच पाए.

मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव के घर के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात हैं. इसी के साथ जेपी सेंटर पर भी पुलिस और आरएएफ जवान तैनात हैं. दूसरी तरफ लखनऊ प्रशासन का ये कहना है कि जेपी सेंटर में निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए एंट्री बंद है. मगर इस पूरे मामले को लेकर सपा मुखिया योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं.

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

सपा चीफ अखिलेश यादव ने इस पूरे मामले पर कहा, यह टीन शेड लगाकर सरकार कुछ तो छुपाना चाहती होगी. किसी महापुरुष का सम्मान आखिर यह क्यों नहीं करने दे रहे? सपा चीफ ने आगे कहा, हर वर्ष जयप्रकाश जयंती के दिन समाजवादी लोग यहां जमा होते थे और उनका माल्यार्पण करते थे. वह महान नेता थे, जिन्होंने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया और उस समय की सरकार के सामने झुके नहीं. एक समय ऐसा आया कि संपूर्ण क्रांति की वजह से ही देश की राजनीति में परिवर्तन हुआ.

अखिलेश यादव ने आगे कहा, टीन शेड लगाकर कोई विचारधारा को नहीं रोक सकता है. यह टीन शेड कब तक लगाकर रखेंगे. एक दिन, दो दिन, तीन दिन, चार दिन, 5 दिन, 1 साल, 2 साल और 2 साल के बाद. 

    follow whatsapp