'अब तो गाड़ी रोकने पर भी डर लगता है...', बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

यूपी तक

14 Oct 2024 (अपडेटेड: 14 Oct 2024, 06:48 PM)

Baba Siddiqui Death : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

UP News

UP News

follow google news

Baba Siddiqui Death : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरे देश में राजनीतिक माहौल गरमा गया है.तमाम राजनीतिक दलों के ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है. राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने इस मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी है. 

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने कही ये बात

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "अगर किसी के पास वाई श्रेणी, जेड श्रेणी की सुरक्षा है, तो ऐसी बड़ी घटना सवाल खड़े करती है. एक पूर्व मंत्री, सुरक्षा कवर वाले एक प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या कर दी गई. यह एक विफलता हैृ. अब किसी की भी हत्या हो सकती है. एक बार किसी की हत्या तब हुई जब वह प्रेस से बात कर रहा था. इसलिए, आपके साथ खड़े होकर बात करना भी डरावना लगता है. कहीं गाड़ी रोकना भी डरावना लगता है."  

बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. शनिवार रात को मुंबई के बांद्रा इलाके में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर धमकी देते हुए कहा कि वे सलमान खान और दाऊद इब्राहिम से जुड़े लोगों को भी निशाना बनाएंगे. बाबा सिद्दीकी की बॉलीवड के कई बड़े सितारों से करीबी थी और वे अपनी इफ्तार पार्टियों के लिए मशहूर थे.

वहीं इस हत्याकांड में मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान गुरमैल बलजीत सिंह, जो हरियाणा का रहने वाला है, और धर्मराज कश्यप, जो उत्तर प्रदेश से है, के रूप में हुई है.  तीसरा फरार शूटर भी उत्तर प्रदेश के बहराइच का ही रहने वाला बताया जा रहा है. तीसरा शूटर शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम है, जो कैसरगंज थाना क्षेत्र के गंडारा गांव का रहने वाला है.  उत्तर प्रदेश पुलिस शूटर धर्मराज कश्यप और शिवकुमार की जानकारी एकत्रित कर रही है. धर्मराज और शिवा के आपराधिक रिकॉर्ड और पृष्ठभूमि की गहराई से जांच की जा रही है.

    follow whatsapp