2 बार PM मोदी ने टेस्ट किया कि क्या मैं अयोध्या से लड़ जाऊं... राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा

यूपी तक

01 Jul 2024 (अपडेटेड: 01 Jul 2024, 04:09 PM)

UP Politics: राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज लोकसभा में आमना-सामना हुआ. इस दौरान राहुल गांधी ने अयोध्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को लेकर जो कहा, वह अब खूब वायरल हो रहा है.

PM Modi, Rahul Gandhi

PM Modi, Rahul Gandhi

follow google news

Rahul Gandhi: लोकसभा में सोमवार यानी आज संसद सत्र के छठे दिन कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आमना-सामना हुआ. इस दौरान राहुल गांधी ने जमकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा और मोदी सरकार पर तीखे तंज कसे. इसको लेकर सदन में एनडीए सांसदों और कांग्रेस सांसदों के बीच जमकर हंगामा हुआ. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कई मुद्दे उठाए. इस दौरान राहुल गांधी ने अयोध्या का भी खूब जिक्र किया. खास बात ये भी थी कि राहुल गांधी जब लोकसभा में अपनी बात रख रहे थे, उस समय अयोध्या-फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद भी राहुल के साथ लोकसभा में बैठे थे. 

सर्वे वालों ने पीएम मोदी को अयोध्या ले लड़ने के लिए मना किया- राहुल गांधी

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, अयोध्या-फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने उन्हें बताया कि पीएम मोदी ने 2 बार सर्वे करवाया. वह वहां से चुनाव लड़ना चाहते थे. मगर उन्हें अयोध्या से चुनाव लड़ने से मना कर दिया गया. सर्वे वालों ने उनसे मना कर दिया. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि यहां से चुनाव मत लड़िए. यहां की जनता आपको हरा देगी. इसलिए वह वाराणसी आ गए.

राहुल ने बताया- अयोध्या क्यों हारी भाजपा? 

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या से सांसद बने अवधेश प्रसाद ने उन्हें बताया कि उनको पहले ही दिन से चुनाव जीतने का विश्वास था. राहुल ने कहा, अयोध्या-फैजाबाद सपा सांसद ने मुझे बताया कि वहां के लोगों की जमीन तो ले ली गई. मगर उनको मुआवजा नहीं दिया गया. राहुल ने आगे कहा, जिनकी जमीन ली गई, उनको मंदिर के उद्धाटन में भी नहीं बुलाया गया. फिलहाल राहुल गांधी का ये बयान चर्चाओं में बना हुआ है.
 

    follow whatsapp