आज UP में हुए विधानसभा चुनाव तो मायावती की BSP को कितनी सीट मिलेंगी? ये भी जान लीजिए 

यूपी तक

22 Jun 2024 (अपडेटेड: 22 Jun 2024, 07:32 PM)

UP Politics: लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा को करारी हार मिली थी. बीएसपी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी. ऐसे में अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हुए तो बसपा को कितनी सीट मिलेंगी? इसको लेकर यूपीतक के विश्लेषण में हैरान कर देने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

Mayawati

Mayawati

follow google news

UP Politics: लोकसभा चुनावों में मायावती की बहुजन समाज पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बसपा लोकसभा चुनावों में एक भी सीट पर कब्जा नहीं जमा पाई है. यूपी की सभी 80 की 80 लोकसभा सीटों पर बसपा को हार का सामना करना पड़ा है. 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद ये दूसरा मौका होगा जब लोकसभा में बसपा का एक भी सांसद मौजूद नहीं होगा. इसी बीच अब बहुजन समाज पार्टी की नजर 2027 में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है. 

यह भी पढ़ें...

बहुजन समाज पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी को मिली बड़ी हार के बाद खुद बसपा चीफ मायावती ने समीक्षा शुरू कर दी है और पार्टी के अंदर बड़े फैसले लिए हैं. बसपा की मजबूती के लिए मायावती लगातार काम कर रही हैं. इसी बीच UP Tak आपके पास अपना खास विश्लेषण लेकर आया है. इस विश्लेषण में जानिए कि अगर आज विधानसभा के चुनाव होते हैं तो मायावती की बहुजन समाज पार्टी को कितनी सीट मिलेंगी?  

आज विधानसभा चुनाव हुए तो कितनी सीट जीत रही बसपा?

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सवाल है कि 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में में बसपा का क्या होगा? इसी बीच UP Tak के विश्लेषण से पता चला है कि अगर आज यूपी विधानसभा हो तो बसपा कितनी सीट जीतेगी. 

UP Tak के विश्लेषण में सामने आया है कि अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हुए तो बसपा को एक बार फिर यूपी में करारा झटका लगने जा रहा है. बसपा यूपी में एक भी विधानसभा सीट जीतने नहीं जा रही है. अगर आज चुनाव हुए तो बसपा यूपी की एक भी सीट पर टक्कर देती हुए भी नहीं दिख रही है. बसपा साल 2022 यूपी विधानसभा चुनावों में किए गए अपने प्रदर्शनों को दोहराते हुए नजर आ रही है.

आपको बता दें कि साल 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा को सिर्फ 1 सीट पर ही जीत मिली थी. हाल ही में लोकसभा चुनाव में भी बसपा को यूपी में एक भी सीट नहीं मिली है. ऐसे में बसपा का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है. अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव होते हैं, तो बसपा को एक बार फिर बहुत जोर का झटका लग सकता है.

    follow whatsapp