BJP को टक्कर देने के लिए राजा भैया और अखिलेश यादव ने मिलाया हाथ! यूपी में बन रहा नया गठबंधन

आशीष श्रीवास्तव

20 Feb 2024 (अपडेटेड: 20 Feb 2024, 04:57 PM)

उत्तर प्रदेश में एक नया गठबंधन बनाने की तैयारी हो रही है. ये गठबंधन समाजवादी पार्टी और राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के बीच हो सकती है. 

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी हैं ऐसे में चुनाव नजदीक आने के साथ ही उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां काफी बढ़ गई है. मंगलवार को एक तरफ कांग्रेस और सपा की जोड़ी टूटने की खबर सामने आई तो वहीं दूसरी तरफ एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई. उत्तर प्रदेश में एक नया गठबंधन बनाने की तैयारी हो रही है. ये गठबंधन समाजवादी पार्टी और राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के बीच हो सकता है. 

यह भी पढ़ें...

गठबंधन के लिए हुई बैठक

बता दें कि राजा भैया और अखिलेश यादव की सपा की बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन हो सकता है. दोनों पार्टियां एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ती नजर आ सकती हैं. जनसत्ता दल लोकतांत्रिक और समाजवादी पार्टी का एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की कवायद भी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल राजा भैया से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और साथ में बातचीत की. दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव साथ लड़ने को लेकर बातचीत हुई. 

2019 में बढ़ी थी दूरियां

राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच की दूरी 2019 के लोकसभा चुनाव से शुरू हुई थी. जब सपा ने बसपा से गठबंधन कर लिया था. तभी से दोनों नेताओं के रिश्तों में खटास आ गई थी. तभी हुए राज्यसभा के चुनाव में अखिलेश चाहते थे कि राजा बसपा कैंडिडेट को वोट करे, लेकिन राजा भैया ने बगावत करके बीजेपी उम्मीदवार को वोट कर दिया. इसके बाद से राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच दूरियां बढ़ गई थी. वहीं 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में सपा ने राजा भइया के करीबी रहे गुलशन यादव को कुंडा से टिकट देकर राजा के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिया. इस चुनाव में दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर खूब तीखे जुबानी हमले भी किए.

 
 

    follow whatsapp